टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया जाएगी न्यूजीलैंड, तीन टी20 और वनडे मैचों की खेली जाएगी सीरीज, देखें पूरा शेड्यूल

इस साल नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर भी जाएगी। यहां उसे तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने होंगे। इसका शेड्यूल न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी कर दिया गया है।

By विनीत कुमार | Published: June 28, 2022 11:13 AM

Open in App
ठळक मुद्देटी20 विश्व कप के बाद नवंबर में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी भारतीय टीम।न्यूजीलैंड दौरे पर तीन 20 मैच और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे, ये मुकाबले नवंबर में होंगे।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के बाद नवंबर में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी जहां उसे तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। साथ ही इतने ही वनडे मैच भी खेले जाएंगे। यह दौरा ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद होगा। तीन टी20 मुकाबले वेलिंगटन, तौरंगा और नेपियर में खेली जाएंगे। वहीं, तीन वनडे मुकाबले ऑकलैंड, हैमिल्टन और क्राइस्टचर्च में होंगे।  भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें सीमित ओवरों के क्रिकेट में बेहद मजबूत हैं और आईसीसी रैंकिंग में भी शीर्ष पर हैं। भारत फिलहाल आईसीसी टी20 रैंकिंग में दुनिया में नंबर एक स्थान पर है। वहीं, न्यूजीलैंड वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर है।

वर्ल्ड कप के चार दिन बाद शुरू होगी सीरीज

भारत का न्यूजीलैंड दौरा टी20 वर्ल्ड कप के चार दिन बाद ही शुरू हो जाएगा। तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 18 नवंबर से हो जाएगी। वहीं वनडे सीरीज 25 से 30 नवंबर के बीच खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड ने इस साल के अपने अन्य सीरीज और दौरों की भी घोषणा की है। इसके तहत कीवी टीम दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड की मेजबानी भी करेगी। इसमें फरवरी 2023 में पिंक बॉल से टेस्ट भी शामिल है। इंग्लैंड और भारत की मेजबानी करने से पहले कीवी टीम अक्टूबर में पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ ट्राई सीरीज भी खेलेगी। इसका आयोजन 8 से 14 अक्टूबर तक किया जाना है।

न्यूजीलैंड टीम मार्च में 2 टेस्ट, 3 एकदिवसीय और 3 टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी भी करेगी। वहीं, महिला टीम दिसंबर-2022 में बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी। बहरहाल, भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मुकाबले 18, 20 और 22 नवंबर को खेले जाएंगे। वहीं वनडे मुकाबले 25, 27 और 30 नवंबर को होंगे।

 

टॅग्स :टीम इंडियाआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपटी20भारत vs न्यूजीलैंड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या