IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा को आउट कर नाथन लियोन ने तोड़ा शेन वॉर्न का रिकॉर्ड, किया ये कमाल

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन बुधवार को एक अविश्वसनीय उपलब्धि दर्ज की।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 01, 2023 12:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम इंडिया ने इंदौर टेस्ट से पहले एकादश में दो बदलाव किए।केएल राहुल की जगह शुभमन गिल तो वहीं मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को एकादश में जगह मिली है।भारत चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रहा है और इस तरह उसने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी है।

इंदौर: ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन बुधवार को एक अविश्वसनीय उपलब्धि दर्ज की। नाथन लियोन ने अब तक तीन विकेट चटका चुके हैं। इस बीच जिस समय ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज ने रवींद्र जडेजा को आउट किया, उन्होंने खुद को इतिहास की किताबों में दर्ज कर लिया। जडेजा का विकेट एशियाई धरती पर लियोन का 128वां विकेट था।

इसके साथ ही लियोन अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर और महान गेंदबाज शेन वार्न को पीछे छोड़ते हुए सबसे लंबे प्रारूप में महाद्वीप में सबसे अधिक गैर-एशियाई विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। नाथन लियोन और शेन वार्न एशिया में 100 से अधिक विकेट लेने वाले गैर-एशियाई गेंदबाज हैं। 

टीम इंडिया ने इंदौर टेस्ट से पहले एकादश में दो बदलाव किए थे, जिसमें असंगत केएल राहुल ने शुभमन गिल के लिए जगह बनाई थी जबकि मोहम्मद शमी को कार्यभार प्रबंधन के हिस्से के रूप में आराम दिया गया था। शमी की जगह उमेश यादव को एकादश में जगह मिली है।

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने पहले सत्र के दौरान रोस्ट पर शासन किया क्योंकि उन्होंने 7 भारतीय विकेट लिए, जिससे भारत लंच के समय 84/7 पर पहुंच गया। खबर लिखे जाने तक भारत के लिए अब तक विराट कोहली ने सर्वाधिक 22 रन बनाए, जबकि गिल (21) को मैथ्यू कुहनेमैन ने आउट किया।

भारत चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रहा है और इस तरह उसने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी है। श्रृंखला में एक और जीत के साथ रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ओवल में 7-11 जून के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी।

टॅग्स :नाथन लायनशेन वॉर्नरवींंद्र जडेजा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या