आईपीएल में क्रिकेट से ज्यादा पैसे का महत्व: स्टेन

By भाषा | Published: March 2, 2021 04:53 PM2021-03-02T16:53:26+5:302021-03-02T16:53:26+5:30

Importance of more money than cricket in IPL: Stan | आईपीएल में क्रिकेट से ज्यादा पैसे का महत्व: स्टेन

आईपीएल में क्रिकेट से ज्यादा पैसे का महत्व: स्टेन

googleNewsNext

कराची, दो मार्च दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में क्रिकेट को कम तव्वजों देने का दावा करते हुए कहा कि इस आकर्षक टी20 टूर्नामेंट में पैसे को खेल से ज्यादा महत्व दिया जाता है।

पिछले सत्र में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर का हिस्सा रहे स्टेन ने आईपीएल में लगातार नहीं खेलने को सही ठहराते हुए कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि जब आप आईपीएल में जाते हैं, तो वहां आपके पास बड़ी टीम होती है और कुछ बड़े खिलाड़ी होते हैं। वहां खिलाड़ियों की कमाई पर ज्यादा ध्यान रहता है ऐसे में कई बार खेल पीछे छूट जाता है।’’

स्टेन ने इस साल जनवरी में कहा था कि वह आईपीएल 2021 का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन दुनिया की दूसरी लीगों में खेलना जारी रखेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज ने आईपीएल के 95 मैचों में 97 विकेट लिये है जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आठ रन देकर तीन विकेट है। पिछले कुछ वर्षों में चोट से परेशानी के कारण वह बीते तीन सत्र में सिर्फ 12 मैच (आईपीएल) खेल सके है।

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे इस दिग्गज ने कहा, ‘‘ जब आप पीएसएल या श्रीलंका प्रीमियर लीग में खेलते है तो वहां क्रिकेट को महत्व दिया जाता है। मैं यहां सिर्फ दो दिनों से हूं और लोग यहां मुझ से मेरे खेल के बारे में पूछ रहे है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ आईपीएल में यह भुला दिया जाता है और मुख्य मुद्दा यह होता है कि आप कितने पैसे कमा रहे हैं? यह कड़वा सच है। मैं ऐसी चीजों से दूर रह कर अच्छे क्रिकेट पर ध्यान देना चाहता था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app