पाकिस्तान के 7 बल्लेबाज नहीं पार कर पाए दहाई का आंकड़ा, पूरी टीम 105 पर हुई ढेर

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

By सुमित राय | Published: May 31, 2019 05:47 PM2019-05-31T17:47:37+5:302019-05-31T17:50:03+5:30

ICC World Cup, Pak vs WI: Pakistan Cricket Team Score 105 run against West Indies | पाकिस्तान के 7 बल्लेबाज नहीं पार कर पाए दहाई का आंकड़ा, पूरी टीम 105 पर हुई ढेर

पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन फखर जमान और बाबर आजम ने बनाए।

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मैच में पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 21.4 ओवर में 105 रनों पर ढेर हो गई।इसी के साथ पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप इतिहास में अपना दूसरा न्यूनतम स्कोर भी बना दिया।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मैच में पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 21.4 ओवर में 105 रनों पर ढेर हो गई और इसी के साथ पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप इतिहास में अपना दूसरा न्यूनतम स्कोर भी बना दिया।

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विंडीज के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और पाकिस्तान को 105 रनों पर रोक दिया।

पाकिस्तान टीम की हालत इतनी खराब रही कि उसते सात बल्लेबाज दहाईं का आंकड़ा नहीं पार कर पाए। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन फखर जमान और बाबर आजम ने बनाए, जिन्होंने 22-22 रन बनाए। इसके अलावा वहाब रियाज (18) और मोहम्मद हफीज (16) ही दहाई के स्कोर को पार कर पाए।

इसके अलावा इमाम-उल-हक दो, हैरिस सोहेल 8, सरफराज अहमद 8, इमाद वसीम एक और हसन अली एक रन बनाकर आउट हो गए। जबकि शादाब खान खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं मोहम्मद आमिर नाबाद तीन रन बनाकर लौटे।

वेस्टइंडीज की ओर से ओसाने थॉमस ने 5.4 ओवर में 27 चार विकेट लिए, जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 5 ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। आंद्रे रसेल ने भी शानदार गेंदबाजी की और पावरप्ले में तीन ओवर की गेंदबाजी करते हुए चार रन दिए और दो विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा शेल्डन कॉटरेल को एक सफलता मिली।

आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पाकिस्तान का दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले पाकिस्तानी टीम ने साल 1992 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 74 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। हालांकि वह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और उसका रिजल्ट नहीं आया था। पाकिस्तान टीम ने टूर्नामेंट के अंत में शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल में इंग्लैंड को 22 रनों से हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

वेस्टइंडीज की टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शाई होप (विकेटकीपर), डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेथवेट, एश्ले नर्स, शेल्डन कॉट्रेल और ओशाने थॉमस।

पाकिस्तान की टीम : सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, हसन अली और वहाब रियाज।

Open in app