ट्रॉफी मिलते ही इंग्लैंड ने शुरू किया जश्न, आखिर क्यों आदिल-मोईन भाग गए दूर?

न्यूजीलैंड भले ही विश्व चैंपियन नहीं बन पाया लेकिन उसके कप्तान केन विलियमसन को विश्व कप 2019 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 16, 2019 1:36 PM

Open in App

विश्व कप-2019 में न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड ने पहली बार खिताब अपने नाम किया। लॉर्ड्स के ऐतिहास मैदान पर जब इंग्लैंड को ट्रॉफी सौंपी गई और टीम ने जश्न मनाना शुरू किया, तो आदिल राशिद और मोईन अली दूर भाग गए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

दरअसल, ट्रॉफी मिलने के बाद टीम शैंपेन सेलिब्रेशन करने लगी। मोईन अली और आदिल राशिद इस्लाम धर्म से हैं, जिसके चलते शैंपेन के छींटे उन पर ना गिरें, इसके लिए वह टीम से दूर हट गए। ऐसा पहली बार नहीं हुआ था, इससे पहले भी दोनों खिलाड़ी कुछ मौकों पर ऐसा कर चुके थे।

इंग्लैंड ने लंदन के लॉडर्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का खिताब अपने नाम किया। यह विश्व कप का पहला फाइनल था जो सुपर ओवर में गया और सुपर ओवर में भी टाई हो गया और बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित किया गया।

न्यूजीलैंड भले ही विश्व चैंपियन नहीं बन पाया लेकिन उसके कप्तान केन विलियमसन को विश्व कप 2019 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। विलियमसन ने टूर्नामेंट में 578 रन बनाये थे। बेन स्टोक्स को उनकी नाबाद 84 रन की पारी के लिये फाइनल का 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपमोईन अलीआदिल राशिदन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या