IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड मैच पर बारिश का खतरा, मैच रद्द हुआ तो किसे होगा फायदा, जानिए

India vs New Zealand weather forecast: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है, जानिए मैच रद्द होने पर किसे होगा फायदा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 13, 2019 1:20 PM

Open in App

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 18वें मैच में गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड की टीमें नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान में भिड़ने को तैयार हैं। लेकिन इस मैच में पिछले कुछ दिनों से शहर में हो रही बारिश का साया मंडरा रहा है और मैच के पूरे 50 ओवर का होने का संभावना काफी कम है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नॉटिंघम में बुधवार आधी रात तक बारिश हुई है, ऐसे में भारत-न्यूजीलैंड मैच की शुरुआत और टॉस में देरी हो सकती है। 

नॉटिंघम के लिए गुरुवार के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, पूरे दिन 50 फीसदी से ज्यादा बारिश की संभावना है, जो पूरे 50 ओवर का मैच होने की संभावना को लगभग असंभव बनाती है। 

गुरुवार को उच्चतम तापमान 10-14 डिग्री रहने की संभावना है।  

IND vs NZ: मैच बारिश से रद्द हुआ, तो किसे होगा फायदा?

इस वर्ल्ड कप में अब तक तीन मैच बारिश में धुले चुके हैं, जोकि एक वर्ल्ड कप में बारिश से रद्द होने वाले सबसे ज्यादा मैच हैं। 

अगर भारत-न्यूजीलैंड मैच बारिश में धुलता है तो किवी टीम को ज्यादा फायदा होगा, जो पहले ही तीन मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। भारत के खिलाफ बारिश से मैच रद्द होने की स्थिति में न्यूजीलैंड को एक अंक मिल जाएगा और वह सेमीफाइनल में पहुंचने की दिशा में एक मजबूत कदम बढ़ा देगी। इसके बाद किवी टीम को बाकी बचे 5 मैचों में तीन जीत भी लीग चरण में उसे टॉप-2 टीमों में से एक बना देगी।

वहीं इन दोनों टीमों में से मजबूत मानी जा रही टीम इंडिया को गुरुवार को बारिश की वजह से मैच रद्द होने पर एक ही अंक से संतोष करना पड़ेगा। संयोग से भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए पिछले 7 मैचों में से किवी टीम को 6 बार मात दी है। वहीं ट्रेंटब्रिज में अपने पिछले 5 मैचों में से किवी टीम सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है।   

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडआईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या