ICC World Cup: 5 बार आमने-सामने आ चुकी हैं अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज की टीमें, चौंकाने वाले हैं रिकॉर्ड

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच यह मैच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: July 04, 2019 6:47 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 42वां मैच वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच है।वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें कभी भी आमने सामना नहीं आई हैं।वनडे क्रिकेट की बात करें तो ये दोनों टीमें सिर्फ 5 बार आमने सामने आई हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 42वां मैच वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच है। इस मैच को जीतकर अफगानिस्तान टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करना चाहेगी, तो वहीं वेस्टइंडीज की टीम प्रतिष्ठा के लिए खेलेगी। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच यह मैच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का प्रदर्शन

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें प्रतिष्ठा बचाने के लिए खेल रही हैं, क्योंकि दोनों टीमें पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। अफगानिस्तान ने अब अपने सभी मैच गंवाए हैं और अंक तालिका में सबसे नीचे है, जबकि विंडीज आठ में से एक जीत के साथ तीन अंक हासिल करते हुए सातवें स्थान पर है।

अफगानिस्तान Vs वेस्टइंडीज: वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें कभी भी आमने सामना नहीं आई हैं। वनडे क्रिकेट की बात करें तो ये दोनों टीमें सिर्फ 5 बार आमने सामने आई हैं और अफगानिस्तान ने तीन बार वेस्टइंडीज को हराया है, जबकि एक बार विंडीज ने जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के बीच एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

वेस्टइंडीज :जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शाई होप, शिमरोन हेटमेयर, कार्लोस ब्रैथवेट, शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थॉमस, केमार रोच, एशले नर्स, निकोलस पूरण, सुनील अम्बरीस, एविन लुईस, शैनोन गैब्रियल, डैरेन ब्रावो, फैबियान एलेन।

अफगानिस्तान :गुलबदीन नायब (कप्तान), सईद अहमद शिरजाद, हजरतुल्लाह जजई, असगर अफगान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, दौलत जदरान, नजीबुल्लाह जदरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, समीउल्लाह शिनवारी, रहमत शाह, नूर अली जदरान और इकराम अली खिल।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपअफगानिस्तान क्रिकेट टीमगुलबदीन नायबवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमजेसन होल्डर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या