पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने भारत को बताया असुरक्षित, कहा- आईसीसी को इंडिया में टीमों को जाने से रोकना चाहिए

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने कहा है कि आईसीसी को असुरक्षित भारत  में टीमों को जाने से रोकना चाहिए।

By सुमित राय | Published: December 28, 2019 9:20 AM

Open in App
ठळक मुद्देजावेद मियांदाद हमेशा अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं।जावेद मियांदाद ने अब भारत को असुरक्षित करार दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद हमेशा अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं। अब एक बार फिर जावेद मियांदाद ने भारत के खिलाफ विवादित बयान दिया है और भारत को असुरक्षित करार दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि आईसीसी को असुरक्षित भारत  में टीमों को जाने से रोकना चाहिए।

मियांदाद ने शुक्रवार एक इंटरव्यू में कहा, पाकिस्तान नहीं बल्कि भारत असुरक्षित है। यहां पर्यटक असुरक्षित हैं। इंसान होने के नाते हमें इसके खिलाफ खड़ा होना चाहिए और इसका विरोध करना चाहिए। पूरी दुनिया देख रही है कि भारत में क्या हो रहा है। मैं पाकिस्तान की ओर से बात कर रहा हूं और मेरा मानना है कि भारत के साथ सभी तरह के खेल संबंध खत्म कर दिए जाने चाहिए। सभी देशों को भारत के खिलाफ कड़ा कदम उठाना चाहिए।’

दरअसल, जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एहसान मनी के उस बयान का समर्थन किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच दूसरी टीमों को भारत दौरा करने से बचना चाहिए।

एहसान मनी ने कहा था कहा, ‘हमने यह साबित किया कि पाकिस्तान सुरक्षित है, अगर कोई टीम यहां नहीं आ रही है तो उसे साबित करना होगा कि पाकिस्तान असुरक्षित है। आज के समय में पाकिस्तान की तुलना में भारत में सुरक्षा का ज्यादा खतरा है।’

बता दें कि श्रीलंका की टेस्ट टीम ने हाल ही में दो मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान को दौरा किया था और पाकिस्तान ने 10 साल बाद अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज का आयोजन किया था। इससे पहले साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था, जब टीम बस पर आतंकवादी हमला हुआ और कई खिलाड़ी घायल हुए थे। इसके बाद किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था।

टॅग्स :जावेद मियांदादपाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डभारत vs पाकिस्तानइनडो पाकआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या