शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 28, 2021 06:13 PM2021-03-28T18:13:50+5:302021-03-28T18:13:50+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 28 मार्च रविवार की शाम छह बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि41 मोदी लीड मन की बात

कृषि क्षेत्र में आधुनिकीकरण समय की जरूरत है: मोदी

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि कृषि क्षेत्र में आधुनिकीकरण की तत्काल आवश्यकता है क्योंकि पहले ही बहुत समय बर्बाद हो चुका है।

प्रादे29 महाराष्ट्र देशमुख राउत

अनिल देशमुख दुर्घटनावश बने गृह मंत्री: संजय राउत

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि अनिल देशमुख महाराष्ट्र के गृह मंत्री दुर्घटनावश बने तथा जयंत पाटिल और दिलीप वालसे-पाटिल जैसे वरिष्ठ राकांपा नेताओं के इनकार के बाद उन्हें यह पद मिला।

दि35 चुनाव लीड शाह

शाह ने पश्चिम बंगाल में पहले चरण की 30 में से 26 सीटों पर जीतने का दावा किया

नयी दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को दावा किया कि जमीनी स्तर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पार्टी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों में से 26 पर जीत हासिल करेगी।

प्रादे17 केरल चुनाव लीड राजनाथ

केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ न्यायिक जांच ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ है : राजनाथ सिंह

तिरुवनंतपुरम: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि सोने और डॉलर की तस्करी के मामलों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) समेत केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ न्यायिक जांच की सिफारिश करने का केरल सरकार का फैसला ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ है और यह एक तरह से संविधान की संघीय व्यवस्था को चुनौती देना है।

दि40 बंगाल चुनाव तृणमूल आयोग

निर्वाचन आयोग को तृणमूल कांग्रेस का पत्र, चुनाव एजेंट के संबंध में पुराना नियम लागू करने की अपील

नयी दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर उससे हाल के उस आदेश को वापस लेने की अपील की है जिसमें चुनाव एजेंट नियुक्त करने के नियम में ढील दी गई है। पार्टी ने आरोप लगाया कि आयोग ने भाजपा की मदद करने के लिए यह कदम उठाया है।

प्रादे49 तमिलनाडु राहुल लीड अन्नाद्रमुक

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ‘भ्रष्टाचार’ में संलिप्त रहने के चलते शाह के आगे झुके : राहुल

चेन्नई: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी पर आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार में संलिप्त रहने के चलते वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगे झुकने को मजबूर हुए हैं।

प्रादे54 पंजाब राज्यपाल विधायक

विधायक हमला: पंजाब के राज्यपाल ने घटना की निंदा की, राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी

चंडीगढ़: पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर ने मुक्तसर जिले में भाजपा के एक विधायक पर हाल में हुए हमले की रविवार को निंदा की और इस संबंध में कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार से एक रिपोर्ट मांगी है।

खेल22 खेल भारत लीड पारी

धवन, पंत और हार्दिक के अर्धशतक, भारत ने इंग्लैंड को 330 रन का लक्ष्य दिया

पुणे: शिखर धवन, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने अर्धशतक जमाये लेकिन बड़ा स्कोर बनाने के प्रयास में भारत रविवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 329 रन तक ही पहुंच पाया।

वि16 इंडोनेशिया गिरजाघर तीसरी लीड हमला

इंडोनेशिया में गिरजाघर के बाहर आत्मघाती हमला, 14 लोग घायल

मकास्सर (इंडोनेशिया): इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप पर रविवार की प्रार्थना सभा के दौरान एक रोमन कैथोलिक गिरजाघर के बाहर दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोट कर उड़ा दिया। इस घटना में कम से कम 14 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

वि15 म्यांमा लीड प्रदर्शन

म्यांमा में सैन्य तख्तापलट के खिलाफ प्रदर्शन जारी

यांगून: म्यांमा में सैन्य तख्तापलट के खिलाफ और लोकतंत्र की वापसी की मांग को लेकर रविवार को भी प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे।

अर्थ16 आरबीआई मौद्रिक बैठक

कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच ब्याज दरों को यथावत रखेगा रिजर्व बैंक : विशेषज्ञ

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी को लेकर पैदा हुई अनिश्चितता के बीच भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा आगामी मौद्रिक समीक्षा में ब्याज दरों के मोर्चे पर यथास्थिति कायम रखे जाने की उम्मीद है। विशेषज्ञों का मानना है कि केंद्रीय बैंक वृद्धि को प्रोत्साहन के उपाय करने से पहले अभी कुछ समय और इंतजार करेगा।

अर्थ18 दूरसंचार ट्राई्-एसएमएस

ट्राई ने थोक एसएमएस के नये नियमों के अनुपालन के लिये प्रमुख मंत्रालयों, संगठनों को पत्र लिखा

नयी दिल्ली: दूरसंचार नियामक ट्राई ने प्रमुख मंत्रालयों, सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसएिशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) और नॉस्कॉम तथा एनआईसी जैसे संगठनों और नोडल एजेंसियों को थोक में भेजे वाले एसएमएस के संदर्भ में 31 मार्च के बाद नये नियमों का सुचारू क्रियान्वयन सुनिश्चित करने को लेकर पत्र लिखा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app