शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 17, 2021 06:36 PM2021-03-17T18:36:41+5:302021-03-17T18:36:41+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 17 मार्च 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बुधवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि31कोविड मुख्यमंत्री मोदी

कोरोना महामारी को फिर फैलने से रोकने के लिए तीव्र, निर्णायक कदम उठाने होंगे: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के कुछ हिस्सों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर बुधवार को चिंता जताई और इसे फिर से फैलने से रोकने के लिए ‘‘तीव्र और निर्णायक’’ कदम उठाने का आह्वान किया।

प्रादे49बंगाल कोविड ममता मोदी

कोविड-19 पर प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक में ममता बनर्जी नहीं हुईं शामिल

कोलकाता, 17 मार्च देश के कुछ हिस्सों में हाल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई एक बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं हुईं।

दि44 रक्षा सीडीएस वस्त्र

यदि भारतीय उद्योग निर्माण करने में सक्षम है तो सैनिकों के कपड़ों के आयात पर प्रतिबंध लगाया जायेगा: सीडीएस

नयी दिल्ली, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि यदि भारतीय कपड़ा उद्योग सैनिकों के लिए वस्त्रों का निर्माण करने में सक्षम है, तो सशस्त्र सेनाएं देशभर में मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों में जवानों को तैनात रहने के वास्ते जरूरी वस्त्रों के आयात पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा देंगी।

दि42 मोदी आपदा इंफ्रा

वैश्विक तंत्रों का लचीलापन सुनिश्चित करने के लिए सहयोग जरूरी: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि आपदा का प्रभाव किसी एक हिस्से से पूरे विश्व में बहुत तेजी से फैल सकता है और वैश्विक तंत्रों का लचीलापन सुनिश्चित करने के लिए सहयोग जरूरी है।

दि32 आयोग राज्यसभा चुनाव

केरल से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 12 अप्रैल को चुनाव होगा

नयी दिल्ली, निर्वाचन आयोग ने बुधवार को कहा कि अगले महीने रिक्त होने वाली केरल से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 12 अप्रैल को चुनाव होगा।

दि30 भाजपा सांसद तीसरी लीड निधन

भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा दिल्ली में अपने घर पर मृत मिले

नयी दिल्ली/ शिमला, हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा के सांसद राम स्वरूप शर्मा का शव बुधवार को उनके नयी दिल्ली स्थित आधिकारिक आवास पर छत के पंखे से लटका मिला।

प्रादे39महाराष्ट्र वाजे कार पूर्व मालिक

सचिन वाजे द्वारा इस्तेमाल की गई कार के पूर्व मालिक ने कहा, एनआईए का सहयोग करूंगा

मुंबई, मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे द्वारा इस्तेमाल की गई एक मर्सिडीज कार के पूर्व मालिक ने बुधवार को कहा कि यदि वाहन के संबंध में पूछताछ के लिये एनआईए उनसे संपर्क करती है तो वह पूरा सहयोग करेंगे। एनआईए ने वाजे को गिरफ्तार कर उस कार को जब्त कर लिया है।

प्रादे73 महाराष्ट्र मुंबई पुलिस प्रमुख

परमबीर सिंह का तबादला, हेमंत नागराले होंगे मुंबई पुलिस के नए प्रमुख

मुंबई, महाराष्ट्र सरकार ने प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से ‘निपटने' को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह का बुधवार को तबादला कर दिया।

प्रादे51गुजरात सोमनाथ हिरासत

सोमनाथ मंदिर को लूटने वालों की तारीफ करने के मामले में व्यक्ति गिरफ्तार

सोमनाथ, गुजरात पुलिस ने सोमनाथ मंदिर को लूटने वाले महमूद गज़नवी और अरब आक्रांता मोहम्मद बिन कासिम की तारीफ कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में हरियाणा के पानीपत से बुधवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया।

प्रादे48बंगाल दलबदलू नामांकन

बंगाल चुनाव: तृणमूल कांग्रेस, भाजपा ने कई महत्वपूर्ण सीटों पर दलबदलू नेताओं को दिये टिकट

कोलकाता, पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भले ही एक-दूसरे को नीचा दिखाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे, लेकिन इन दोनों में एक बात समान है कि कई महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्रों में इन दोनों विरोधियों ने दलबदलू नेताओं को टिकट दिया है।

वि23ब्रिटेन जॉनसन मोदी लीड जलवायु

शानदार नेतृत्व को लेकर जॉनसन ने मोदी की सराहना की

लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में शानदार नेतृत्व करने को लेकर अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी की बुधवार को सराहना की।

वि19पाक-भारत लीड खान

पाकिस्तान के साथ शांति मध्य एशिया में भारत को सीधी पहुंच उपलब्ध कराएगी : इमरान खान

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि उनके मुल्क के साथ शांति रखने पर भारत को आर्थिक लाभ मिलेगा। इससे भारत को पाकिस्तानी भू-भाग के रास्ते संसाधन बहुल मध्य एशिया में सीधे पहुंचने में मदद मिलेगी।

अर्थ32एआईपीईएफ-बिजली विधेयक

एआईपीईएफ ने प्रधानमंत्री से बिजली संशोधन विधेयक पर सभी पक्षों से परामर्श का आग्रह किया

नयी दिल्ली, बिजली क्षेत्र में कार्यरत इंजीनियरों का संगठन एआईपीईएफ ने बुधवार को कहा कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिजली (संशोधन) विधेयक 2021 पर सभी पक्षों से विचार-विमर्श करने का आग्रह किया है।

अर्थ30सर्वेक्षण बैंक एनपीए

2021 की पहली छमाही में एनपीए बढ़ाने का अनुमान: फिक्की-आईबीए सर्वेक्षण

मुंबई, फिक्की-आईबीए के एक सर्वेक्षण के मुताबिक वर्ष 2021 की पहली छमाही में बैंकों की परिसंपत्तियों की गुणवत्ता बिगड़ सकती है, जिसमें 2020 की पहली छमाही में सुधार देखने को मिला था। बैंकों की सम्पत्ति की गुणवत्ता बिगड़ने का मतलब उनके द्वारा दिए गए कर्ज की वसूली में दिक्कत बढ़ने से है।

खेल15खेल भारत लीड महिला

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने भारत को पांच विकेट से हराकर श्रृंखला 4-1 से जीती

लखनऊ,दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में बुधवार को यहां भारत को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 4-1 से जीत ली।

खेल13खेल टी20 रैंकिंग

आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में कोहली की शीर्ष पांच में वापसी

दुबई, इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय कप्तान विराट कोहली बुधवार को आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में फिर शीर्ष पांच में पहुंच गये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app