दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: December 27, 2020 02:31 PM2020-12-27T14:31:57+5:302020-12-27T14:31:57+5:30

Headlines till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 27 भाषा की अलग-अलग फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं...

दि16 मोदी मन की बात स्वच्छता

कचरा न फैलाने का संकल्प लें, देश को एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक से मुक्त करना ही है: मोदी

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को देशवासियों से कूड़ा-कचरा न फैलाने का संकल्प लेने का आग्रह किया और एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक से देश को मुक्त करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

दि14 मोदी मन की बात कश्मीरी केसर

जीआई टैग ने कश्मीरी ‘केसर’ को दी विशिष्ट पहचान, वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय ब्रांड बनाने की कोशिश: मोदी

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि कश्मीरी ‘केसर’ को जीआई टैग (भौगोलिक संकेतक) मिलने से उसे एक पहचान मिली है और केंद्र सरकार इसे वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय ब्रांड बनाने की मंशा रखती है।

दि15 सुनील कोठारी निधन

नृत्य इतिहासकार सुनील कोठारी का निधन

नयी दिल्लीः पद्मश्री से सम्मानित नृत्य इतिहासकार एवं आलोचक सुनील कोठारी का दिल का दौरा पड़ने से यहां के एक अस्पताल में रविवार सुबह निधन हो गया। वह 85 साल के थे।

दि7 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के 18,732 नए मामले सामने आए; छह महीने में सबसे कम

नयी दिल्लीः भारत में एक दिन में कोविड-19 के 18,732 नए मामले सामने आए, जो लगभग छह महीनों में सबसे कम हैं। देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,01,87,850 हो गए हैं। इसके साथ ही अब तक 97,61,538 लोगों के ठीक होने से राष्ट्रीय स्तर पर मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 95.82 प्रतिशत हो गई है।

प्रादे15 उप्र कांग्रेस लल्लू

''सच की आवाज़ दबाना चाहती है'' भाजपा सरकार : लल्लू्

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत प्रदेश सरकार पर ''सच की आवाज दबाने'' और लोकतांत्रिक तरीके से चल रहे कांग्रेस के आंदोलन को रोकने का आरोप लगाया।

खेल13 खेल लीड भारत

रहाणे की कप्तानी पारी से भारत के नाम रहा दूसरा दिन

मेलबर्नः कप्तान अजिंक्य रहाणे के मुश्किल परिस्थितियों में लगाये गये आकर्षक सैकड़े और रविंद्र जडेजा के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन रविवार को यहां अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 277 रन बनाये।

वि6 पाकिस्तान दुर्घटना हेलीकॉप्टर

पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चार लोगों की मौत

मुल्तान (पाकिस्तान): पाकिस्तान की सेना का एक हेलीकॉप्टर शनिवार शाम दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें सवार सभी चार लोगों की मौत हो गई।

वि2 वायरस जापान विदेशी

कोरोना वायरस: जापान ने विदेशियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

तोक्योः ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए प्रकार के मद्देनजर जापान की सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए सभी विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। प्रतिबंध उन विदेशियों पर लागू होगा जो जापान के रहने वाले नहीं हैं।

अर्थ5 पीएनबी-संपत्ति बिक्री

पीएनबी ने फंसे कर्ज वाले तीन खातों को बिक्री के लिये रखा

नयी दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने बिरसा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी (ट्रस्ट) समेत तीन फंसे कर्ज वाले खातों को बिक्री के लिये रखा है। इन खातों पर करीब 34.50 करोड़ रुपये का बकाया है।

अर्थ2 बुनियादी ढांचा परियोजना लागत

ढांचागत क्षेत्र की 442 परियोजनाओं की लागत में 4.34 लाख करोड़ रुपये की वृद्धि

नयी दिल्लीः ढांचागत क्षेत्र की 150 करोड़ रुपये मूल्य या उससे अधिक की 442 परियोजनाओं की लागत में 4.34 लाख करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है।

अर्थ1 बाजार पूंजीकरण

शीर्ष 10 कंपनियों में से छह के बाजार पूंजीकरण में 60,198 करोड़ रुपये की वृद्धि

नयी दिल्लीः देश की शीर्ष 10 मूल्यवान कंपनियों में से छह के बाजार पूंजीकरण में पिछले सप्ताह संयुक्त रूप से 60,198.67 करोड़ का वृद्धि हुई। इसमें सर्वाधिक लाभ इन्फोसिस और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) को हुआ।

खेल10 खेल डीडीसीए बेदी

बेदी ने कानूनी कार्रवाई की धमकी दी, कोटला स्टैंड से अपना नाम तुरंत हटाने को कहा

नयी दिल्लीः अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के स्टैंड से अपना नाम तत्काल प्रभाव से नहीं हटाए जाने की स्थिति में दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app