दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: July 17, 2021 02:17 PM2021-07-17T14:17:16+5:302021-07-17T14:17:16+5:30

Headlines till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 17 जुलाई शनिवार दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि6 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 38,079 नए मामले, 560 मरीजों की मौत

नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के 38,079 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,10,64,908 हो गई। वहीं, 560 और मरीजों की संक्रमण से मौत के बाद महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4,13,091 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दि25 येदियुरप्पा लीड नड्डा

येदियुरप्पा ने भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से की मुलाकात, इस्तीफे की अटकलों को किया खारिज

नयी दिल्ली, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने इस्तीफे की पेशकश करने संबंधी अटकलों को शनिवार को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि इनमें कोई सच्चाई नहीं है, बल्कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें दक्षिणी राज्य में पार्टी को मजबूत करने और चुनाव के बाद फिर सत्ता में लाने को कहा है।

दि14 वायरस टीका कीमत

सरकार कोविशील्ड, कोवैक्सीन की 66 करोड़ खुराक संशोधित दर पर खरीदेगी

नयी दिल्ली, केंद्र ने इस साल अगस्त और दिसंबर के बीच कोविशील्ड और कोवैक्सीन टीके की क्रमश: 205 रुपये और 215 रुपये प्रति खुराक की संशोधित दर (कर छोड़कर) से 66 करोड़ से अधिक खुराकें खरीदने का ऑर्डर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

दि23 वायरस यूजीसी दिशा निर्देश

विश्वविद्यालयों में नया अकादमिक सत्र एक अक्टूबर से शुरू होगा : यूजीसी

नयी दिल्ली, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने नए दिशा निर्देशों में कहा कि देशभर में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में नया आकदमिक सत्र एक अक्टूबर से शुरू होगा जबकि दाखिले की प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी कर ली जाए।

प्रादे19 उप्र कांग्रेस प्राथमिकी

लखनऊ में प्रदर्शन के सिलसिले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू व अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

लखनऊ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के साथ शुक्रवार को हजरतगंज स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठने को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित तीन नामजद लोगों के खिलाफ शनिवार को हजरतगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी में प्रियंका का नाम नहीं है।

प्रादे21 उप्र-प्रियंका

लखीमपुर खीरी के पंचायत चुनाव दोबारा कराए जाएं : प्रियंका गांधी

लखनऊ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को मांग की कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव रद्द कर फिर से चुनाव कराया जाए।

प्रादे17 झारखंड नक्सल मुठभेड़

चाईबासा में भीषण मुठभेड़ में इनामी नक्सली सुरीन मारा गया

पश्चिमी सिंहभूम, झारखंड के चाईबासा जिले में शुक्रवार शाम को भीषण मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के स्वयंभू कुख्यात जोनल कमांडर और 10 लाख रुपये के इनामी नक्सली शनीचर सुरीन को मार गिराया।

वि13 अमेरिका अफगान लीड क्वाड

क्षेत्रीय संपर्क बढ़ाने के लिए अमेरिका, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, उज्बेकिस्तान बनाएंगे क्वाड समूह

वाशिंगटन, अमेरिका में जो बाइडन प्रशासन ने कहा है कि अमेरिका, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और उज्बेकिस्तान क्षेत्रीय संपर्क बढ़ाने पर केंद्रित एक नया राजनयिक मंच स्थापित करने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत हुए हैं।

वि14 संरा भारत डीटीपी

भारत में 2020 में डीटीपी-1 टीके प्राप्त न करने वाले बच्चों की संख्या में भारी वृद्धि : संरा

संयुक्त राष्ट्र, कोविड-19 महामारी से उपजी परिस्थितियों के बीच भारत में 2020 में डिप्थीरिया-टिटनेस-पर्टुसिस (डीटीपी) टीके की पहली खुराक नहीं लगवाने वाले बच्चों की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा रही। संयुक्त राष्ट्र की तरफ से यह जानकारी दी गई।

वि19 पाक एफएटीएफ विधेयक

पाकिस्तान की संसद ने एफएटीएफ संबंधी विधेयक पारित किया

इस्लामाबाद, पाकिस्तान की संसद ने वैश्विक वित्तीय निगरानी संस्था एफएटीएफ द्वारा रखी गई शर्तों को पूरा करने के प्रयास के तहत अंतरराष्ट्रीय अपराध के मामलों में कानूनी सहायता उपलब्ध कराने के संबंध में एक विधेयक पारित किया है।

अर्थ2 ओला ई स्कूटर

ओला के ई-स्कूटर के लिए एक लाख से अधिक बुकिंग मिलीं

नयी दिल्ली, ओला इलेक्ट्रिक को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पहले चौबीस घंटों में ही एक लाख से अधिक बुकिंग मिल गई हैं। कंपनी ने अभी अपना ई-स्कूटर उतारा नहीं है, लेकिन इसकी बुकिंग 15 जुलाई की शाम से शुरू कर दी गई है।

खेल4 खेल गोल्फ लाहिड़ी

लाहिड़ी बारबासोल चैंपियनशिप में संयुक्त 10वें स्थान पर

निकलसविले (अमेरिका), ओलंपिक की तैयारियों में लगे भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने बारबासोल चैंपियनशिप में पांच अंडर 67 का कार्ड खेलकर 2022 के लिये पीजीए टूर कार्ड हासिल करने के अपने प्रयासों को मजबूती प्रदान की।

खेल1 खेल क्रिकेट विंडीज

लुईस की धमाकेदार पारी, वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया से 4-1 से श्रृंखला जीती

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया), सलामी बल्लेबाज इविन लुईस की धमाकेदार पारी से बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले वेस्टइंडीज ने पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को 16 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 4-1 से जीती।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app