शाम छह बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: April 3, 2021 06:15 PM2021-04-03T18:15:25+5:302021-04-03T18:15:25+5:30

Headline news at 6 pm | शाम छह बजे के मुख्य समाचार

शाम छह बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, तीन अप्रैल शनिवार शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :-

प्रादे95 बंगाल मोदी रैली

ममता की ‘‘अवरोधकारी मानसिकता’’ के कारण पश्चिम बंगाल नौकरियों, उद्योगों से वंचित: मोदी

हरिपाल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की ‘‘अवरोधकारी मानसिकता’’ के कारण पश्चिम बंगाल उद्योगों और नौकरियों से वंचित रहा।

दि24आयोग असम सरमा प्रतिबंध

चुनाव आयोग ने हिमंत विश्व सरमा के चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध की अवधि घटाई

नयी दिल्ली,चुनाव आयोग ने असम के मंत्री और भाजपा नेता हिमंत विश्व सरमा पर चुनाव प्रचार प्रतिबंध की अवधि 48 घंटे से कम कर 24 घंटे कर दी। उन्होंने चुनाव आयोग को आश्वासन दिया कि आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का पालन करेंगे, जिसके बाद प्रचार प्रतिबंध की अवधि घटाई गई।

दि29कांग्रेस सरमा

मोदी सरकार के दबाव में चुनाव आयोग ने सरमा पर प्रतिबंध की अवधि कम की: कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने भाजपा नेता हिमंत विश्व सरमा के चुनाव प्रचार करने पर लगे प्रतिबंध की अवधि को 48 घंटे से घटाकर 24 घंटे किए जाने को ‘संसदीय लोकतंत्र के लिए काला दिन’ करार देते हुए शनिवार को दावा किया कि चुनाव आयोग ने यह फैसला मोदी सरकार के दबाव में किया है, जिसके लिए उसे इतिहास कभी माफ नहीं करेगा।

दि22कोविंद स्वास्थ्य एम्स

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वास्थ्य सुधर रहा है : राष्ट्रपति भवन

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और उन्हें एम्स में आईसीयू से विशेष कक्ष में स्थानांतरित किया गया है। यह जानकारी शनिवार को राष्ट्रपति भवन ने दी।

दि18ईडी टीएमसी सारदा

सारदा मामले में ईडी ने टीएमसी नेताओं, अन्य की तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क की

नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को कहा कि उसने सारदा चिटफंड धनशोधन मामले में तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष, पार्टी की सांसद शताब्दी रॉय और देबजानी मुखर्जी की तीन करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

प्रादे96ओडिशा विधानसभा चप्पल

ओडिशा विधानसभा में अध्यक्ष के आसन की तरफ चप्पल, ईयरफोन और कागज फेंके गए

भुवनेश्वर, ओडिशा विधानसभा में शनिवार को उस वक्त अप्रिय दृश्य देखने को मिला जब विपक्षी भाजपा के कुछ सदस्यों ने अध्यक्ष के आसन की तरफ कथित तौर पर चप्पल, ईयरफोन और कागज फेंके।

प्रादे90केरल चुनाव राहुल

‘प्रधानमंत्री कभी माकपा मुक्त भारत क्यों नहीं कहते?’: राहुल गांधी

कोइलांडी , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ का नारा दिए जाने पर उनकी आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि ऐसा लगता है कि मोदी को केवल कांग्रेस से ही समस्या है, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से नहीं।

प्रादे83तमिलनाडु चुनाव दूसरीलीड शाह

द्रमुक और कांग्रेस की ‘भ्रष्टाचार’ और ‘वंशवाद’ की राजनीति को खारिज करें: शाह

चेन्नई, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कथित ‘भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति’ के लिए द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ अन्नाद्रमुक-भाजपा गठबंधन ही तमिलनाडु की संस्कृति में विश्वास करने वाले लोगों की ‘रक्षा’ कर सकता है।

वि21वायरस ब्रिटेन एस्ट्राजेनेका

ब्रिटेन के नियामक ने एस्ट्राजेनेका टीके से संबंधित खून के थक्के जमने के 30 मामलों की पहचान की

लंदन, ब्रिटेन के औषधि नियामक ने कहा है कि उसने एस्ट्राजेनेका के कोरोना वायरस रोधी टीके से संबंधित खून के थक्के जमने के 30 मामलों की पहचान की है लेकिन जोर दिया है कि किसी खतरे की तुलना में टीके के फायदे अधिक हैं।

अर्थ7गैस दाम- इक्रा

उत्पादकों के लिए घाटे का सौदा बना हुआ है प्राकृतिक गैस का उत्पादन : इक्रा

नयी दिल्ली, भारत में ज्यादातर क्षेत्रों में प्राकृतिक गैस का उत्पादन अपस्ट्रीम उत्पादकों के लिए घाटे का सौदा बना हुआ है। रेटिंग एजेंसी इक्रा ने कहा कि सरकार द्वारा तय गैस के दाम अपने निचले स्तर पर बने हुए हैं और इससे उत्पादन पर नुकसान हो रहा है।

खेल14खेल गांगुली

ऋषभ पंत से काफी प्रभावित हूं, वह मैच-विजेता खिलाड़ी है: गांगुली

नयी दिल्ली, ऋषभ पंत के खेल से ‘प्रभावित’ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज ‘एक मैच विजेता खिलाड़ी है’।

खेल11खेल वायरस आईपीएल अक्षर

अक्षर पटेल कोविड-19 से संक्रमित

नयी दिल्ली, भारत और दिल्ली कैपिटल्स के आलराउंडर अक्षर पटेल को कोविड-19 के परीक्षण में पॉजीटिव पाया गया है और उन्हें अलग थलग कर दिया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app