सचिन को आउट कर चर्चा में आया था यह इंडियन क्रिकेटर, रेव पार्टी के कारण हो गया था बदनाम

राहुल शर्मा अपने क्रिकेट करियर में दो कारणों से चर्चा में रहे, उनमें एक सचिन का विकेट है तो दूसरा रेव पार्टी।

By सुमित राय | Published: November 30, 2019 07:14 AM2019-11-30T07:14:16+5:302019-11-30T07:14:16+5:30

Happy Birthday Rahul Sharma: Indian Cricketer Rahul Sharma Cricket and Personal Life | सचिन को आउट कर चर्चा में आया था यह इंडियन क्रिकेटर, रेव पार्टी के कारण हो गया था बदनाम

राहुल शर्मा ने पुणे की ओर से खेलते हुए सचिन तेंदुलकर को आउट किया था।

googleNewsNext
Highlightsराहुल शर्मा का जन्म 30 नवंबर 1986 को पंजाब के जालंधर में हुआ था।राहुल ने आईपीएल में सचिन तेंदुलकर का विकेट लिया था और चर्चा में आ गए थे।

क्रिकेट मैदान पर एक अच्छा प्रदर्शन किसी खिलाड़ी को रातों-रात स्टार बना देता है और ऐसा ही कुछ हुआ था भारतीय गेंदबाज राहुल शर्मा के साथ जब उन्होंने आईपीएल में सचिन तेंदुलकर का विकेट लिया था। आईपीएल के प्रदर्शन की बदौलत ही उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली, लेकिन अपने प्रदर्शन को वह आगे नहीं बढ़ा पाए।

राहुल शर्मा का जन्म 30 नवंबर 1986 को पंजाब के जालंधर में हुआ था। राहुल शर्मा अपने क्रिकेट करियर में सिर्फ दो कारणों से चर्चा में रहे, जिनमें से एक सचिन का विकेट था, जबकि दूसरा रेव पार्टी। दूसरा कारण ऐसा है, जिसने उनका क्रिकेट करियर पर ब्रेक लगा दिया।

आईपीएल में लिया था सचिन का विकेट

राहुल शर्मा ने साल 2010 में आईपीएल करियर की शुरुआत की थी और उसके अगले साल ही सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर चर्चा में आ गए थे। राहुल ने साल 2011 में पुणे की ओर से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ 7 रन देकर दो विकेट चटका दिए थे, जिसमें एक विकेट सचिन तेंदुलकर का था। यह विकेट राहुल को हीरो बना दिया।

रेव पार्टी ने कर दिया बदनाम

2011 के प्रदर्शन को राहुल ने 2012 के आईपीएल में भी जारी रखा, लेकिन उनकी एक गलती ने उन्हें बदनाम कर दिया। दरअसल, 2012 में कुछ खिलाड़ी एक रेव पार्टी में पकड़े गए, जिनमें राहुल शर्मा भी थी। राहुल पर ड्रग का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगा था, हालांकि उन्होंने इन इससे साफ इनकार कर दिया था। राहुल ने दावा किया था कि वे एक बर्थडे पार्टी में आए थे न कि रेव पार्टी में। उन्होंने कहा था कि अगर उनपर नशा करने का आरोप साबित होता है वो क्रिकेट छोड़ देंगे।

राहुल शर्मा का क्रिकेट करियर

आईपीएल प्रदर्शन के बाद उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया और उन्होंने 8 फरवरी 2012 को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। इसके बाद 1 फरवरी 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया।

हालांकि राहुल का इंटरनेशनल करियर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का दूसरा मैच उनके करियर का आखिरी टी20 मैच साबित हुआ। राहुल शर्मा को 28 जुलाई 2012 को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार वनडे में उनको खेलने का मौका मिला।

राहुल शर्मा के इंटरनेशनर करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 4 वनडे मैचों में 6 विकेट हासिल किए थे। जबकि वह 2 टी20 मैच में सिर्फ 3 विकेट ही ले पाए। राहुल का आईपीएल करियर भी ज्यादा लंबा नहीं चला और वह 44 मैचों में सिर्फ 40 विकेट ही ले पाए।

Open in app