उमर अकमल ने फिक्सिंग को लेकर किया बड़ा खुलासा, पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट ओपनर पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

पाकिस्तान के विवादास्पद बल्लेबाज उमर अकमल ने पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मंसूर अख्तर पर ग्लोबल टी20 कनाडा लीग के दौरान भ्रष्ट कार्यों में लिप्त होने की पेशकश करने का आरोप लगाया।

By भाषा | Published: August 07, 2019 11:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देउमर अकमल ने पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मंसूर अख्तर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।अख्तर 1980 से 1990 के बीच पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट और 41 वनडे मैच खेल चुके हैं।उमर ने इस मामले की जानकारी पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को की।

कराची, सात अगस्त। पाकिस्तान के विवादास्पद बल्लेबाज उमर अकमल ने पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मंसूर अख्तर पर ग्लोबल टी20 कनाडा लीग के दौरान भ्रष्ट कार्यों में लिप्त होने की पेशकश करने का आरोप लगाया और इस मामले की जानकारी पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को की।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के विश्वस्त सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पहले उमर ने इस मामले की रिपोर्ट आयोजकों और पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को कर दी थी। वह ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में विनिपेग हॉक्स फ्रेंचाइजी के लिये खेल रहे हैं।

अकमल ने कहा कि अख्तर विनिपेग हॉक्स प्रबंधन का हिस्सा थे और उन्होंने लीग के कुछ मैचों को फिक्स करने में भूमिका निभाने के लिये पूछा था। अख्तर 1980 और 1990 के बीच 19 टेस्ट और 41 वनडे खेल चुके हैं। इस शिकायत के बाद में उनके संपर्क नहीं हो पा रहा है।

मंसूर अख्तर 1980 से 1990 के बीच पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट और 41 वनडे मैच खेल चुके हैं। फिलहाल, वो अमेरिका में रहते हैं और कनाडा ग्लोबल टी20 की एक टीम विनीपैग को सेवाएं दे रहे हैं। मंसूर ने अकमल के आरोप पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

पीसीबी ने कहा कि यह मामला कनाडा का है और वहां का प्रशासन ही इस पर कार्रवाई कर सकता है। 25 जुलाई से शुरू हुई ग्लोबल टी20 लीग 11 अगस्त तक चलेगी। इसमें शाहिद अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक और शादाब खान भी खेल रहे हैं।

टॅग्स :मैच फिक्सिंगग्लोबल टी20 कनाडापाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या