श्रीलंका में सरकार के हवाले हुआ क्रिकेट बोर्ड, एसएलसी अध्यक्ष नाखुश

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला ने क्रिकेट बोर्ड के प्रशासन को सीए को सौंपने के सरकार के फैसले पर नाखुशी व्यक्त की है।

By सुमित राय | Published: June 1, 2018 04:50 PM2018-06-01T16:50:26+5:302018-06-01T16:50:26+5:30

Government Takes Action Against Sri Lankan Cricket Board | श्रीलंका में सरकार के हवाले हुआ क्रिकेट बोर्ड, एसएलसी अध्यक्ष नाखुश

श्रीलंका में सरकार के हवाले हुआ क्रिकेट बोर्ड, एसएलसी अध्यक्ष नाखुश

googleNewsNext

कोलंबो, एक जून। श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला ने क्रिकेट बोर्ड के प्रशासन को सक्षम प्राधिकारी (सीए) को सौंपने के सरकार के फैसले पर नाखुशी व्यक्त की है। सुमतिपाला ने कहा कि मैं एक व्यक्ति की इस कार्रवाई से दुखी हूं जिससे क्रिकेट का संचालन सरकार कर रही है जैसा दुनिया में कहीं नहीं होता।

बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को अगले कुछ समय तक अस्थायी रूप से श्रीलंका सरकार के आधीन किया गया है। बोर्ड के नए सिरे से गठन तक श्रीलंका के खेल मंत्री इसके प्रमुख होंगे। एसएलसी के अध्यक्ष पद पर तिलंगा सुमतिपाला का कार्यकाल समाप्त होने और नए शासी निकाय चुनाव स्थगित किए जाने के कारण यह फैसला लिया गया है।

खेल मंत्री फैजर मुस्तफा ने वरिष्ठ नौकरशाह कमल पदमसिरी को सीए नियुक्त किया है। उन्होंने दावा किया कि मंत्री के पास सुमतिपाला प्रशासन का कार्यकाल बढ़ाने या क्रिकेट संचालन के लिये अंतरिम समिति नियुक्त करने का अधिकार नहीं है।

एसएलसी के गुरुवार को चुनाव होने थे लेकिन अध्यक्ष पद के लिये सुमतिपाला को चुनौती देने वाले निशांत रणतुंगा की याचिका पर अदालत ने उन पर रोक लगा दी थी।

श्रीलंका क्रिकेट के शासी निकाय चुनाव के लिए अदालत में अगली सुनवाई 14 जून को होगी। श्रीलंका के खेल मंत्री फेजर मुस्तफा का कहना है कि इन चुनावों का आयोजन 31 जुलाई तक हो सकता है। (एजेंसी से इनपुट)

Open in app