ग्लेन मैक्सवेल 'शराब संबंधी घटना' के बाद अस्पताल में क्यों हुए भर्ती? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कर रहा है जांच

मैक्सवेल को अगले महीने घरेलू मैदान पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज का सामना करने के लिए निर्धारित ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय टीम से बाहर कर दिया गया है, हालांकि सीए ने कहा कि यह निर्णय इस घटना से संबंधित नहीं है।

By रुस्तम राणा | Published: January 22, 2024 04:38 PM2024-01-22T16:38:47+5:302024-01-22T16:40:20+5:30

Glenn Maxwell admitted to hospital after 'alcohol related incident', Cricket Australia is investigating | ग्लेन मैक्सवेल 'शराब संबंधी घटना' के बाद अस्पताल में क्यों हुए भर्ती? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कर रहा है जांच

ग्लेन मैक्सवेल 'शराब संबंधी घटना' के बाद अस्पताल में क्यों हुए भर्ती? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कर रहा है जांच

googleNewsNext
Highlightsमैक्सवेल कथित तौर पर एक पब में जाने से पहले एडिलेड में दिखे थेजहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली अपने बैंड सिक्स एंड आउट के साथ प्रदर्शन कर रहे थेइसके बाद 35 वर्षीय को कथित तौर पर रॉयल एडिलेड अस्पताल ले जाया गया था

Glenn Maxwell Alcohol Related Incident: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उस कथित घटना की जांच में जुट गया है जिसमें स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को 'शराब से संबंधित घटना' के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मैक्सवेल को अगले महीने घरेलू मैदान पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज का सामना करने के लिए निर्धारित ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय टीम से बाहर कर दिया गया है, हालांकि सीए ने कहा कि यह निर्णय इस घटना से संबंधित नहीं है।

एक मीडिया आउटलेट के अनुसार, मैक्सवेल कथित तौर पर एक पब में जाने से पहले एडिलेड में दिखे थे, जहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली अपने बैंड सिक्स एंड आउट के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। कथित तौर पर 35 वर्षीय को रॉयल एडिलेड अस्पताल ले जाया गया। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि वह केवल थोड़े समय के लिए सुविधा केंद्र में थे और उन्होंने वहां रात नहीं बिताई।

वास्तव में किस कारण से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया यह अज्ञात है और डेली टेलीग्राफ के अनुसार, सीए घटना की जांच कर रहा है। सीए ने कथित तौर पर एक बयान में कहा, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सप्ताहांत में एडिलेड में ग्लेन मैक्सवेल से जुड़ी एक घटना से अवगत है और अधिक जानकारी मांग रहा है।” 

इसमें आगे कहा गया है कि मैक्सवेल के वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में वापसी की उम्मीद है जो अगले महीने एकदिवसीय मैच के बाद होगी। इसमें कहा गया, “यह उन्हें वनडे टीम में बदले जाने से संबंधित नहीं है, यह निर्णय बीबीएल के बाद और उनकी व्यक्तिगत प्रबंधन योजना के आधार पर लिया गया था। टी20 सीरीज के लिए मैक्सवेल की वापसी की उम्मीद है. इस समय कोई और टिप्पणी नहीं की जाएगी।" 

मैक्सवेल को पिछले साल भारत में एकदिवसीय विश्व कप के दौरान गोल्फ कार्ट से गिरने पर चोट लग गई थी। वह वापस लौटे और ऑस्ट्रेलिया की खिताब की दौड़ का एक अभिन्न हिस्सा बन गए। मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ जो पारी खेली, उसे अब तक की सबसे महान वनडे पारी कहा जाता है। 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने नौ ओवरों में 49/4 रन बना लिए थे और फिर वे 91/7 पर सिमट गए। 

हालांकि वहां से, मैक्सवेल ने पावर-हिटिंग का अविश्वसनीय प्रदर्शन किया और कप्तान पैट कमिंस के साथ आठवें विकेट के लिए 202 रन की साझेदारी में 128 गेंदों पर नाबाद 201 रन बनाए। पारी के बाद के पूरे चरण में मैक्सवेल गंभीर ऐंठन से जूझते रहे, उन्होंने बिना पैर हिलाए छक्के और चौके लगाए और पूरी तरह से दौड़ने से परहेज किया और ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से जीत दिलाई।


 

Open in app