महाराष्ट्र राज्य विधि आयोग के पूर्व अध्यक्ष डीएन चौधरी ने एमसीए चुनाव कराने की पेशकश ठुकराई

राज्य संघों के कई अंतरिम आवेदन उच्चतम न्यायालय में लंबित हैं जबकि सीओए ने 28 सितंबर तक राज्य संघों को चुनाव प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है।

By भाषा | Published: September 11, 2019 10:22 PM2019-09-11T22:22:35+5:302019-09-11T22:22:35+5:30

Former top bureaucrat turns down offer to conduct MCA polls | महाराष्ट्र राज्य विधि आयोग के पूर्व अध्यक्ष डीएन चौधरी ने एमसीए चुनाव कराने की पेशकश ठुकराई

महाराष्ट्र राज्य विधि आयोग के पूर्व अध्यक्ष डीएन चौधरी ने एमसीए चुनाव कराने की पेशकश ठुकराई

googleNewsNext

मुंबई, 11 सितंबर। महाराष्ट्र राज्य विधि आयोग के पूर्व अध्यक्ष डीएन चौधरी ने बुधवार को मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) की उसके आगामी चुनावों में निर्वाचन अधिकारी बनने की पेशकश को ठुकरा दिया। पता चला है कि चौधरी का कहना है कि प्रशासकों की समिति के निर्देशों पर तुरंत चुनाव कराना उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार सही नहीं होगा।

राज्य संघों के कई अंतरिम आवेदन उच्चतम न्यायालय में लंबित हैं जबकि सीओए ने 28 सितंबर तक राज्य संघों को चुनाव प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है। बीसीसीआई की एजीएम और चुनाव की प्रस्तावित तारीख 22 अक्टूबर है।

चौधरी ने उन्हें चुनाव अधिकारी बनाए जाने की पेशकश पर एमसीए को लिखा, ‘‘मेरा नजरिया है कि इस समय चुनाव कराना आसान नहीं होगा और यह माननीय उच्च्तम न्यायालय के 2014 के मामला संख्या 4235 में पांच जुलाई 2018 को दिए आदेश की अवहेलना होगी।’’

चौधरी के इस पत्र को संघ ने अपनी वेबसाइट पर सार्वजनिक किया है। उन्होंने लिखा, ‘‘माननीय भारतीय उच्चतम न्यायालय के चुनाव नहीं कराने के निर्देश से बनी स्थिति का सम्मान करते हुए, बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति की इच्छा के अनुसार अगर चुनाव होता है तो यह माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन होगा।’’ चौधरी ने साथ ही कहा कि इस समय नियुक्ति स्वीकार करना उच्चतम न्यायालय के आदेश की अवमानना होगी।

Open in app