कोरोना संकट के बीच फैंस के लिए बुरी खबर, इस क्रिकेटर ने कर दी 'संन्यास' की घोषणा

न्यू साउथ वेल्स ने पिछले सत्र में शेफील्ड शील्ड जीती थी जिसमें ओकीफी ने 22.25 की औसत से 16 विकेट लेकर अपना अच्छा योगदान दिया था।

By भाषा | Published: April 05, 2020 1:42 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने अगले घरेलू सत्र के लिये न्यू साउथ वेल्स की अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से हटाये जाने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इस 35 वर्षीय बायें हाथ के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नौ टेस्ट मैच खेले जिनमें उन्होंने 35 विकेट लिये थे। उन्होंने भारत के खिलाफ 2017 में पुणे में 12 विकेट चटकाये थे। ओकीफी ने पुष्टि की उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

न्यू साउथ वेल्स ने पिछले सत्र में शेफील्ड शील्ड जीती थी जिसमें ओकीफी ने 22.25 की औसत से 16 विकेट लेकर अपना अच्छा योगदान दिया था। यह प्रतियोगिता में किसी भी स्पिनर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। नाथन लियोन अब भी न्यू साउथ वेल्स का स्पिन में मुख्य विकल्प है लेकिन वह अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के कारण अधिकतर उपलब्ध नहीं रहते।

ओकीफी ने कहा कि वह निराश हैं लेकिन न्यू साउथ वेल्स के फैसले को स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अपने देश की तरफ से खेलना और अपने प्रांत की कप्तानी करना मेरे लिये सम्मान की बात है लेकिन इससे भी अधिक गर्व इस पर है कि मैं कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेला। जब मैं क्रिकेट खेलते हुए अपने दिनों की याद करता हूं तो लगता है कि मुझे सबसे अधिक इसी की कमी खलेगी।’’

टॅग्स :कोरोना वायरसऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या