पाक गेंदबाज ने फेंकी ऐसी गेंद कि टूट गया बल्ला, फिर नए बैट से साउथ अफ्रीका के कप्तान ने खेली धमाकेदार पारी, टीम को मिली जीत

South Africa vs Pakistan, 2nd ODI: पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान साउथ अफ्रीकी कप्तान बावउमा का बल्ला टूट गया। बावउमा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By अमित कुमार | Published: April 5, 2021 01:13 PM2021-04-05T13:13:45+5:302021-04-05T13:15:56+5:30

Faheem Ashraf breaks Temba Bavuma's bat during SA-PAK 2nd ODI-WATCH | पाक गेंदबाज ने फेंकी ऐसी गेंद कि टूट गया बल्ला, फिर नए बैट से साउथ अफ्रीका के कप्तान ने खेली धमाकेदार पारी, टीम को मिली जीत

अफ्रीकी कप्तान बावउमा। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsदक्षिण अफ्रीका की इस जीत से तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गई है।पाकिस्तान ने पहले वनडे मैच को तीन विकेट से जीता था।सीरीज का तीसरा मैच सात अप्रैल को खेला जाएगा।

RSA vs PAK, 2nd ODI, Pakistan tour of South Africa, 2021: दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच रविवार को सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 17 रन से जीतने में सफल रही। इस जीत के साथ ही अफ्रीका ने सीरीज में बराबरी कर ली है। इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना देखने को मिली जो क्रिकेट की फील्ड पर बेहद कम बार देखने को मिलती है। 

दरअसल, साउथ अफ्रीका की पारी के16वें ओवर में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज फहीम असरफ गेंदबाजी करने आए। इस दौरान उन्होंने एक ऐसी गेंद फेंका जिसे खेलते ही अफ्रीकी कप्तान बावउमा के बल्ला दो भागों में बट गया। इसके बाद बावउमा ने नए बल्ले के साथ 92 रन की पारी खेली। बावउमा की यह पारी उनकी टीम को जीत दिलाने के लिए बेहद खास रही।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 341 रन बनाने के बाद फखर जमान की शानदार पारी के बाद भी पाकिस्तान को नौ विकेट पर 324 रन पर रोक दिया। जीत के लिए 342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए जमान अपना दूसरा दोहरा शतक बनाने से चूक गये लेकिन उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए एकदिवसीय में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया। 

इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन के नाम था जिन्होंने 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 185 रन की पारी खेली थी। मैन ऑफ द मैच जमां के अलावा पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। उन्होंने 155 गेंद की पारी के दौरान दूसरे विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम (31) के साथ 63 और आठवें विकेट के लिए शाहीन शाह अफरीदी (05) के साथ 68 रन की साझेदारी की। 

Open in app