ENG vs PAK, 2nd Test: फवाद आलम की 11 साल बाद पाक टीम में वापसी, इंग्लैंड में दो बदलाव, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

England vs Pakistan, 2nd Test, Playing XI: पाकिस्तान ने अपनी टीम में किया एक बदलाव, इंग्लैंड ने किए दो बदलाव, जानें दूसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 13, 2020 3:33 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के लिए किया एक बदलाव, फवाद आलम की 11 साल बाद वापसीइंग्लैंड ने किए दो बदलाव, स्टोक्स और आर्चर की जगह क्रॉली और सैम कर्रन को दिया मौका

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से साउथम्पटन में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। पाकिस्तान ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में एक और इंग्लैंड ने दो बदलाव किए हैं। 

इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट 3 विकेट से जीतते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है।

फवाद आलम की 11 साल बाद पाकिस्तानी टीम में वापसी

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए शादाब खान की जगह फवाद आलम को शामिल किया है। फलाद आलम की 11 साल बाद पाकिस्तानी टीम में वापसी हुई है। 

फवाद पाकिस्तान के लिए आखिरी बार टेस्ट मैच नवंबर 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थे। फवाद 2009 में टेस्ट डेब्यू करने के बाद से अपने करियर में अब तक महज 3 टेस्ट ही खेले हैं।

इसके साथ ही फवाद आलम दो टेस्ट मैचों के बीच सर्वाधिक टेस्ट मिस करने वाले दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए हैं। फवाद के 2009 में आखिरी और 2020 में अगला टेस्ट मैच खेलने के बीच वह पाकिस्तान के 88 टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं रहे। रिकॉर्ड यूनिस अहमद के नाम है जो 1969 से 1987 के बीच दो टेस्ट मैचों के बीत 104 टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं रहे।

पाकिस्तान के लिए दो टेस्ट मैचों के बीच सर्वाधिक मैच मिस करने वाले बल्लेबाज:

104 - यूनिस अहमद (1969-87)88 - फवाद आलम (2009-20) **65 - शाहिद नज़ीर (1999-06)54 - मंज़ूर इलाही (1987-95

इंग्लैंड ने किए हैं दूसरे टेस्ट के लिए दो बदलाव

वहीं पहला टेस्ट जीतने वाली इंग्लैंड टीम ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं और उसने बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की जगह जैकी क्रॉली और सैम कर्रन को शामिल किया है।

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अपने बीमार पिता को देखने न्यूजीलैंड गए हैं और अब सीरीज का बाकी बचे दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं:

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, ज़क क्रॉली, जो रूट (c), ओली पोप, जोस बटलर (w), क्रिस वोक्स, सैम क्यूरन, डोमिनिक बेस, स्टिअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (c), बाबर आजम, असद शफीक, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (w), यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमबेन स्टोक्सजोफ्रा आर्चरसैम कर्रन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या