पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट से बाहर हुआ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्कवुड

मार्क वुड को कूल्हे की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने सोमवार को इसकी पुष्टि की।

By रुस्तम राणा | Published: November 28, 2022 05:30 PM2022-11-28T17:30:55+5:302022-11-28T17:30:55+5:30

England pacer Mark Wood ruled out of Rawalpindi Test | पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट से बाहर हुआ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्कवुड

पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट से बाहर हुआ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्कवुड

googleNewsNext
Highlightsकूल्हे की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए मार्कवुडइंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने सोमवार को इसकी पुष्टि कीतीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 1 दिसंबर से रावलपिंडी में शुरू होगा

England tour of Pakistan 2022: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के दौरान कूल्हे की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 1 दिसंबर से रावलपिंडी में शुरू होगा।

मार्क वुड ने 26 टेस्ट मैचों में 82 विकेट लिए हैं, हाल के वर्षों में सभी प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं। पेसर ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ की तैयारियों के लिए टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा नहीं की थी, लेकिन इस सप्ताह के अंत में टीम में शामिल होने की उम्मीद थी। 

32 वर्षीय रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और मुल्तान और कराची में खेले जाने वाले क्रमशः दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। बेन स्टोक्स के नेतृत्व में, इंग्लैंड 2005 के बाद से पाकिस्तान में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए तैयार है। इंग्लैंड ने पाकिस्तान दौरे के लिए अपनी टेस्ट टीम में 18 वर्षीय गेंदबाजी ऑलराउंडर रेहान अहमद को शामिल किया है।

यदि रेहान तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पदार्पण करते हैं, तो रेहान ब्रायन क्लोज को पछाड़कर इंग्लैंड के सबसे कम उम्र का टेस्ट क्रिकेटर बन जाएंगे, जिन्होंने 1949 में ओल्ड ट्रैफर्ड में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 साल और 149 दिन की उम्र में पदार्पण किया था।

टी20 विश्वकप से पहले दोनों देशों के बीच पाकिस्तान में ही सात मैचों की टी20ई श्रृंखला खेली गई थी। जिसमें इंग्लैंड ने 4-3 श्रृंखला को अपने नाम किया था। अब तीन मैचों की ये टेस्ट सीरीज इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरे का हिस्सा है। पहला टेस्ट 1 से 5 दिसंबर तक रावलपिंडी में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 9 से 13 दिसंबर तक मुल्तान में खेला जाएगा। जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट मुकाबला 17 दिसंबर से 21 दिसंबर तक कारची में खेला जाएगा। 

Open in app