ENG vs WI, 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच के बीच इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, जोफ्रा आर्चर पर लगा जुर्माना, दी गई लिखित चेतावनी

ENG vs WI, 2nd Test: जोफ्रा आर्चर को 'बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल' तोड़ने के लिए मैनचेस्टर टेस्ट शुरू होने के कुछ घंटों पहले टीम से बाहर कर दिया गया था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 18, 2020 7:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड के क्रिकेटर आर्चर पर जुर्माना लगा और लिखित चेतावनी।इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट।आर्चर को पहले ही किया जा चुका दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिये लगाए गए सख्त पृथकवास प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिये जुर्माना लगाया गया और एक अधिकारिक चेतावनी दी गई। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि शुक्रवार की शाम को अनुशासनात्मक सुनवाई के बाद यह सजा दी गई।

जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया

बारबाडोस में जन्मे आर्चर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद घर जाकर जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। इसके बाद उन्होंने ऐसा करने के लिये माफी मांगी थी। फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर कर दिया गया था और वह पांच दिन के पृथकवास में हैं। उन्हें दो कोविड-19 जांच करानी होंगी और नेगेटिव आने पर ही वह मंगलवार को टीम के बाकी सदस्यों के साथ जुड़ पाएंगे।

जोफ्रा आर्चर कम समय में ही इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं।" title="जोफ्रा आर्चर कम समय में ही इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं।"/>
जोफ्रा आर्चर कम समय में ही इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं।

क्या गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए आर्चर ने बदला था अपना रास्ता?

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक ये 25 वर्षीय खिलाड़ी मैनचेस्टर के लिए रवाना होने से पहले अपने घर पर एक घंटे तक रुका। हालांकि आर्चर जिस व्यक्ति से मिले उसे कोरोना वायरस निगेटिव पाया गया है लेकिन इस मुलाकात को ईसीबी के बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन पाया गया, जिसके मुताबिक, कोई भी व्यक्ति (जो सीरीज का हिस्सा है) वह किसी बाहरी से नहीं मिल सकता।

हालांकि द सन की रिपोर्ट में दावा किया गया कि आर्चर ने अपना रास्ता गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए नहीं बल्कि कुत्ते से मिलने के लिए बदला था। इस रिपोर्ट के मुताबिक आर्चर के दोस्तों ने भी इसी बात की पुष्टि की है।

जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट खेल चुके हैं।

आर्चर का समर्थन करें, उन्हें अकेला ना छोड़ें: स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने कहा कि टीम के साथी खिलाड़ियों को तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का पूरा समर्थन करना चाहिए। स्टोक्स ने कहा, ‘‘हमें अभी जोफ्रा का समर्थन करने की जरूरत है। अभी वह चर्चा में बना हुआ है और वह खुद मानता है कि जो भी हुआ उसका जिम्मेदार वह खुद है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वह अकेलपन महसूस ना करें। टीम के तौर पर हम उसके साथ सबसे बुरा ये करेंगे कि पांच दिनों के लिए अकेले छोड़ दें।’’

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमजो रूटजेसन होल्डरक्रिकेटबेन स्टोक्सरोस्टन चेजजोफ्रा आर्चर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या