ट्रेलब्लेजर्स की नौ विकेट से बड़ी जीत में चमकीं एक्लेस्टोन

By भाषा | Published: November 5, 2020 06:16 PM2020-11-05T18:16:38+5:302020-11-05T18:16:38+5:30

Ecclestone shines in a huge victory by nine wickets of the Trailblazers | ट्रेलब्लेजर्स की नौ विकेट से बड़ी जीत में चमकीं एक्लेस्टोन

ट्रेलब्लेजर्स की नौ विकेट से बड़ी जीत में चमकीं एक्लेस्टोन

googleNewsNext

शारजाह, पांच नवंबर बायें हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने केवल नौ रन देकर चार विकेट लिये जिससे ट्रेलब्लेजर्स ने गुरूवार को यहां महिला टी20 चैलेंज के दूसरे मैच में वेलोसिटी को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज इंग्लैंड की एक्लेस्टोन ने 3.1 ओवर में नौ रन देकर चार विकेट चटकाकर स्वप्निल प्रदर्शन किया। उन्हें अनुभवी झूलन गोस्वामी (13 रन देकर दो विकेट) और राजेश्वरी गायकवाड (13 रन देकर दो विकेट) का अच्छा साथ मिला जिससे ट्रेलब्लेजर्स ने बल्लेबाजी का फैसला करने वाली वेलोसिटी को 15.1 ओवर में महज 47 रन पर समेट दिया।

इसके बाद ट्रेलब्लेजर्स ने 48 रन के छोटे से लक्ष्य को 7.5 ओवर में एक विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया। डायंड्रा डॉटिन और रिचा घोष क्रमश: 29 और 13 रन बनाकर नाबाद रहीं।

बुधवार को टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में सुपरनोवाज को हराने वाली वेलोसिटी के नेट रन रेट पर गुरूवार को मिली इस हार से काफी असर पड़ेगा जो उनके लिये नुकसानदायी भी साबित हो सकता है।

ट्रेलब्लेजर्स ने इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए धीमी शुरूआत की क्योंकि वेलोसिटी की गेंदबाजों ने कोई भी ढीली गेंद नहीं फेंकी। डॉटिन और कप्तान स्मृति मंधाना (06) को बाउंड्री लगाने में परेशानी हो रही थी।

मंधाना आखिरकार इस प्रक्रिया में हवा में शॉट खेलकर आउट हो गयीं। पॉवरप्ले के अंत में ट्रेलब्लेजर्स का स्कोर एक विकेट पर 28 रन था।

लेकिन उसने मैच का अंत शानदार तरीके से रिचा के छक्के से किया।

इससे पहले वेलोसिटी के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा जिसमें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहीं एक्लेस्टोन के अलावा उनकी स्पिन जोड़ीदार राजेश्वरी गायकवाड ने कहर बरपाया। इससे वेलोसिटी की पारी 15.1 ओवर में सिमट गयी।

अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने शीर्ष क्रम की बल्लेबाजों को आउट किया।

वेलोसिटी की केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सकी जिसमें शेफाली वर्मा ने 13 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं।

वेलासिटी की कप्तान मिताली राज का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला टीम के पक्ष में नहीं रहा क्योंकि आधी टीम पॉवरप्ले में महज 22 रन के अंदर ड्रेसिंग रूम पहुंच चुकी थी।

शेफाली बड़ी पारी खेलने की कोशिश में थी, जिन्होंने पहले एक चौका और एक छक्का जड़ा लेकिन गोस्वामी ने इस युवा खिलाड़ी को आउट कर दिया।

Open in app