घरेलू क्रिकेट के दिग्ग्ज अमोल मजूमदार मुंबई के कोच नियुक्त

By भाषा | Published: June 1, 2021 07:54 PM2021-06-01T19:54:11+5:302021-06-01T19:54:11+5:30

Domestic cricket legend Amol Majumdar appointed coach of Mumbai | घरेलू क्रिकेट के दिग्ग्ज अमोल मजूमदार मुंबई के कोच नियुक्त

घरेलू क्रिकेट के दिग्ग्ज अमोल मजूमदार मुंबई के कोच नियुक्त

googleNewsNext

मुंबई, एक जून रणजी ट्रॉफी के दिग्गज खिलाड़ी और मुंबई के पूर्व कप्तान अमोल मजूमदार को मंगलवार को आगामी घरेलू सत्र के लिए मुंबई की सीनियर टीम का कोच नियुक्त किया गया।

मजूमदार रमेश पवार की जगह लेंगे जिन्हें भारत की सीनियर महिला क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) की जतिन परांजपे (अध्यक्ष), नीलेश कुलकर्णी और विनोद कांबली की मौजूदगी वाली क्रिकेट सुधार समिति (सीआईसी) ने मजूमदार की नियुक्त का फैसला किया।

सीआईसी ने आठ अन्य उम्मीदवारों के भी साक्षात्कार लिए जिसमें बलविंदर सिंह संधू, वसीम जाफर, साईराज बहुतुले, सुलक्षण कुलकर्णी, प्रदीप सुंदरम, नंदन फडनिस, उमेश पटवाल और विनोद राघवन शामिल थे।

मुंबई के कोच पद की दौड़ में मजूमदार को चार महीने पहले पूर्व भारतीय आफ स्पिनर पवार ने पछाड़ा था जिनके मार्गदर्शन में मुंबई ने पिछले सत्र में विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीता लेकिन भारतीय टीम के साथ जुड़ने के बाद उन्हें पद छोड़ना पड़ा।

मुंबई के दिग्गज खिलाड़ी मजूमदार ने 1993 से 2013 के बीच 171 प्रथम श्रेणी मैचों में 11167 रन बनाए। संन्यास के बाद कमेंटरी की जिम्मेदारी संभालने वाले मजूमदार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी और इंडियन प्रीमियर लीग टीम राजस्थान रॉयल्स से बल्लेबाजी कोच के रूप में जुडे रहे जबकि वह भारत के खिलाफ 2019-20 श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका के अंतरिम बल्लेबाजी कोच भी रहे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app