कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं बनाया, लेकिन आस्ट्रेलिया दौरे की कड़ी चुनौती के लिये तैयार : गिल

By भाषा | Published: November 23, 2020 07:17 PM2020-11-23T19:17:07+5:302020-11-23T19:17:07+5:30

Did not make any personal goals, but ready to challenge Australia tour: Gill | कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं बनाया, लेकिन आस्ट्रेलिया दौरे की कड़ी चुनौती के लिये तैयार : गिल

कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं बनाया, लेकिन आस्ट्रेलिया दौरे की कड़ी चुनौती के लिये तैयार : गिल

googleNewsNext

सिडनी, 23 नवंबर युवा क्रिकेटर शुभमन गिल आस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती से निपटने के लिये तैयार हैं लेकिन उन्होंने आगामी दौरे के लिये कोई व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है, जहां अच्छा प्रदर्शन उन्हें भारतीय टीम में स्थान पक्का करने में मददगार साबित हो सकता है।

गिल ने अभी तक भारत के लिये केवल दो वनडे खेले हैं और वह शुक्रवार से शुरू होने वाले आस्ट्रेलिया दौरे के लिये सीमित ओवर के साथ टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं।

गिल ने अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किये गये एक वीडियो में कहा, ‘‘यह मेरा आस्ट्रेलिया का पहला दौरा है तो मैं सचमुच काफी उत्साहित हूं। बचपन से ही मैंने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मैच देखे हैं। मैं काफी उत्साहित हूं। ’’

केकेआर के साथ आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद 21 वर्षीय बल्लेबाज आस्ट्रेलिया के लिये रवाना हुआ। गिल ने संयुक्त अरब अमीरात में हाल में समाप्त हुई आईपीएल के 14 मैचों में 440 रन बनाये।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे काफी दोस्त भी टीम के साथ जा रहे हैं तो यह काफी रोमांचक होगा। लेकिन निश्चित रूप से जब अभ्यास सत्र शुरू होता है तो यह पूरी तरह से अलग स्थिति होती है।

गिल ने कहा, ‘‘मैंने कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं बनाया है लेकिन मैं इस दौरे पर अच्छा करने के लिये उत्साहित हूं। ’’

गिल को इस साल के शुरू में न्यूजीलैंड में टेस्ट श्रृंखला के लिये चोटिल रोहित शर्मा की जगह शामिल किया गया था।

उन्होंने क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनधिकृत टेस्ट में भारत ए के लिये नाबाद 204 और अर्धशतक जड़ने के बाद राष्ट्रीय टीम में जगह बनायी थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app