डेनियल विटोरी संग आंद्रे बोरोवेक को मिली नई जिम्मेदारी, ऑस्ट्रेलियाई टीम के असिस्टेंट कोच के रूप में हुई नियुक्ति

डेनियल विटोरी और आंद्रे बोरोवेक को नई जिम्मेदारी मिली है। दरअसल, इन दोनों को ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है।

By मनाली रस्तोगी | Published: May 24, 2022 10:02 AM2022-05-24T10:02:40+5:302022-05-24T10:04:05+5:30

Daniel Vettori and Andre Borovec appointed as Australia men's assistant coaches | डेनियल विटोरी संग आंद्रे बोरोवेक को मिली नई जिम्मेदारी, ऑस्ट्रेलियाई टीम के असिस्टेंट कोच के रूप में हुई नियुक्ति

डेनियल विटोरी संग आंद्रे बोरोवेक को मिली नई जिम्मेदारी, ऑस्ट्रेलियाई टीम के असिस्टेंट कोच के रूप में हुई नियुक्ति

googleNewsNext
Highlightsडेनियल विटोरी के साथ आंद्रे बोरोवेक को भी ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है।श्रीलंका के खिलाफ जून के अंत में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से यह जोड़ी अपनी भूमिका में नजर आएगी। 

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को अब एक नई जिम्मेदारी मिली है। दरअसल, विटोरी को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के सहायक के रूप में नामित किया गया है। ऐसे में डेनियल विटोरी को लेकर मैकडोनाल्ड ने कहा कि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान का ज्ञान और अनुभव अमूल्य होगा। मालूम हो, ऑलराउंडर विटोरी ने ब्लैक कैप्स के लिए 113 टेस्ट और 295 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 

यही नहीं, उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ मैकडॉनल्ड्स के साथ काम किया है। वहीं, डेनियल विटोरी के साथ आंद्रे बोरोवेक को भी ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। जस्टिन लैंगर के पद छोड़ने और जेफ वॉन के कोच तस्मानिया के जाने के बाद अप्रैल में मैकडॉनल्ड्स को मुख्य कोच के रूप में पदोन्नत करने के बाद उन दोनों की नियुक्तियां हुई हैं। श्रीलंका के खिलाफ जून के अंत में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से यह जोड़ी अपनी भूमिका में नजर आएगी। 

मैकडॉनल्ड्स ने बोरोवेक के बारे में बात करते हुए कहा कि आंद्रे समूह के लिए शानदार रहे हैं जब वह एक अत्यंत कुशल और अनुभवी उच्च प्रदर्शन कोच के रूप में शामिल हुए हैं। वह सांस्कृतिक रूप से बहुत फिट हैं और हमारे उच्च प्रदर्शन वाले विशेषज्ञों के पूरक के लिए कौशल लाते हैं।

वहीं, विटोरी के बारे में मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि मैंने पहले डेनियल के साथ काम किया है और उनके दृष्टिकोण, काम की नैतिकता और उनके द्वारा लाए गए तालमेल के बारे में अधिक बात नहीं कर सकता। उनका अनुभव और संतुलित शैली अच्छी तरह से प्रलेखित है। वह एक महान फिट हैं और टीम के लिए भारी मात्रा में ज्ञान लाएंगे।

Open in app