माकपा ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए भाजपा नेता की गिरफ्तारी की मांग की

By भाषा | Published: November 3, 2021 06:49 PM2021-11-03T18:49:53+5:302021-11-03T18:49:53+5:30

CPI(M) demands arrest of BJP leader for hurting religious sentiments | माकपा ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए भाजपा नेता की गिरफ्तारी की मांग की

माकपा ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए भाजपा नेता की गिरफ्तारी की मांग की

googleNewsNext

जम्मू, तीन नवंबर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की जम्मू कश्मीर इकाई ने अपने बयानों से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में बुधवार को भाजपा के एक वरिष्ठ नेता की गिरफ्तारी की मांग की।

नेशनल पैंथर्स पार्टी (एनपीपी) के कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी पर आगामी विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रशासित प्रदेश में सांप्रदायिक खाई को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए यहां प्रदर्शन किया।

पुलिस ने पिछले महीने टी20 विश्व कप क्रिकेट मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत के जश्न को लेकर कथित रूप से "अपमानजनक" टिप्पणी करते हुए एक वीडियो ऑनलाइन सामने आने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधान पार्षद विक्रम रंधावा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई ने पहले ही उन्हें उनकी बयानों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है और उन्हें पार्टी के सभी पदों से मुक्त कर दिया है।

माकपा ने एक बयान में बुधवार को सरकार से सवाल किया कि रंधावा के खिलाफ कड़े कानूनों के तहत कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है? माकपा ने उनकी गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि कानून के अनुसार रंधावा के खिलाफ कार्रवाई करना अधिकारियों के लिए अनिवार्य है ताकि नफरत फैलाने वाली ऐसी घटनाओं पर रोक लग सके।

इससे पहले दिन में, एनपीपी कार्यकर्ताओं ने अपने अध्यक्ष और पूर्व मंत्री हर्षदेव सिंह की अगुवाई में यहां प्रेस क्लब के बाहर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया। पार्टी ने भाजपा पर चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर में सांप्रदायिक विभाजन और जाति एवं धर्म के आधार पर नफरत को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app