पाकिस्तान की जीत का व्हाट्सएप स्टेटस लगाने पर अध्यापिका के खिलाफ मामला दर्ज

By भाषा | Published: October 26, 2021 05:23 PM2021-10-26T17:23:35+5:302021-10-26T17:23:35+5:30

Case registered against teacher for posting WhatsApp status of Pakistan's victory | पाकिस्तान की जीत का व्हाट्सएप स्टेटस लगाने पर अध्यापिका के खिलाफ मामला दर्ज

पाकिस्तान की जीत का व्हाट्सएप स्टेटस लगाने पर अध्यापिका के खिलाफ मामला दर्ज

googleNewsNext

जयपुर, 26 अक्टूबर राजस्थान के उदयपुर जिले के अंबामाता थाने में रविवार को टी20 क्रिकेट विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत पर खुशी जताते हुए व्हाट्सएप पर संदेश पोस्ट करने वाली निजी स्कूल की एक अध्यापिका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

थानाधिकारी नरपत सिंह ने बताया कि व्हाट्सएप पर संदेश पोस्ट करने वाली अध्यापिका नफीसा अटारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ख्) के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं निजी स्कूल प्रशासन ने अध्यापिका को सेवा से निष्कासित कर दिया गया है।

नीरजा मोदी स्कूल, उदयपुर में कार्यरत शिक्षिका नफीसा अटारी ने व्हाट्सएप पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ " जीत गए ...हम जीत गए" कहते हुए स्टेटस अपडेट किया था। सोशल मीडिया पर शिक्षिका के व्हाट्सएप स्टेटस का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद, स्कूल प्रबंधन ने अध्यापिका को नौकरी से निष्कासित कर दिया है।

शिक्षिका को दिए गए पत्र में कहा गया है,' सोजतिया चैरिटेबल ट्रस्ट की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार नीरजा मोदी स्कूल की शिक्षिका नफीसा अटारी को तत्काल प्रभाव से स्कूल से निष्कासित कर दिया गया है।'

स्कूल के अध्यक्ष महेंद्र सोजतिया ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा, ‘‘हां, हमने शिक्षक को निष्कासित करने का फैसला किया है।’’ यह पूछे जाने पर कि अध्यापिका द्वारा माफी मांग लिए जाने के बाद अब क्या प्रबंधन अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगा, सोजतिया ने कहा, "फिलहाल शिक्षिका को बर्खास्त करने का फैसला किया गया है।"

इस बीच शिक्षिका ने एक वीडियो संदेश में माफी मांगते हुए कहा है कि उनका इरादा किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का नहीं था। उन्होंने कहा, ‘‘ किसी ने मुझे मैसेज किया और पूछा कि क्या आप पाकिस्तान का समर्थन करती हैं। चूंकि संदेश में इमोजी थे और यह मस्ती का माहौल था, मैंने हां में जवाब दिया। लेकिन, इसका कहीं भी मतलब नहीं है कि मैं पाकिस्तान का समर्थन करती हूं। मैं एक भारतीय हूं और मुझे भारत से प्यार है।’’

अध्यापिका के अनुसार जैसे ही उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ उन्होंने स्टेटस मैसेज को डिलीट कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मुझे खेद है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app