ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का हैरान करने वाला खुलासा, कहा- गेंदबाजों को बॉल टेंपरिंग के बारे में पता था

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने बॉल टेंपरिंग की घटना को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उस मैच के दौरान कई गेंदबाजों को इसकी जानकारी होने की बात सामने आई है।

By अमित कुमार | Published: May 15, 2021 2:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देबॉल टेंपरिंग की वजह से स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के पद से हटा दिया गया था।स्मिथ के अलावा डेविड वॉर्नर पर भी बेन लगाया गया था।टीम के एक खिलाड़ी ने अब इसमें और खिलाड़ी के शामिल होने की बात कही है।

गेंद से छेड़खानी मामले में शामिल रहे कैमरन बेनक्रोफ्ट का कहना है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के बाकी गेंदबाजों को भी न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान की गई इस गलती की जानकारी थी । बेनक्रोफ्ट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2018 में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद पर रेगमाल रगड़ते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था । 

उस घटना ने आस्ट्रेलिया और विश्व क्रिकेट को झकझोर दिया था । ‘द गार्डियन ’ को दिये इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या बाकी गेंदबाजों को इसकी जानकारी थी, उन्होंने कहा ,‘‘ हां । मैं इतना ही चाहता था कि अपनी हरकत और भूमिका को लेकर जवाबदेह और जिम्मेदार रहूं ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ निश्चित तौर पर मैने जो किया उससे दूसरे गेंदबाजों को फायदा मिला और उन्हें इसकी जानकारी थी । यह अपने आप में स्पष्ट है।’’ 

यह पूछने कि उनके साथ गेंदबाजों को क्या इसकी जानकारी थी, उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि थी । यह अपने आप में स्पष्ट है।’’ न्यूलैंड्स टेस्ट में आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श और स्पिनर नाथन लियोन शामिल थे । बेनक्रोफ्ट ने कहा कि वह चाहते थे कि उनके साथी खिलाड़ी उन्हें पसंद करे और इसी वजह से उन्होंने अपने मूल्यों के साथ समझौता किया । (भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :स्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरकैमरन बैनक्रॉफ्टबॉल टैम्परिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या