CoA प्रमुख विनोद राय और डायना एडुल्जी को BCCI देगी 3.5-3.5 करोड़ रुपये, 48 घंटे के अंदर करना होगा भुगतान

डायना एडुल्जी और विनोद राय दोनों में से प्रत्येक को 3.5 करोड़ रुपये मिलेंगे और इसका भुगतान उनके कार्यमुक्त होने के बाद अगले 48 घंटों में करना होगा।

By भाषा | Published: October 23, 2019 9:34 AM

Open in App
ठळक मुद्देविनोद राय और डायना एडुल्जी को बीसीसीआई में 33 महीने के कार्यकाल के लिए लगभग 3.5 करोड़ रुपये भुगतान किया जाएगा।पूर्व कैग विनोद राय और पूर्व भारतीय महिला कप्तान एडुल्जी जनवरी 2017 में नियुक्ति के बाद से ही सीओए का हिस्सा रहे हैं।

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर।प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय और पैनल की उनकी साथी सदस्य डायना एडुल्जी में से प्रत्येक को बीसीसीआई में 33 महीने के कार्यकाल के लिए लगभग 3.5 करोड़ रुपये भुगतान किया जाएगा। उच्चतम न्यायालय से नियुक्त सीओए का कार्यकाल बीसीसीआई एजीएम में नए पदाधिकारियों के पदभार ग्रहण करने के साथ ही समाप्त हो जाएगा।

पूर्व कैग विनोद राय और पूर्व भारतीय महिला कप्तान एडुल्जी जनवरी 2017 में नियुक्ति के बाद से ही सीओए का हिस्सा रहे हैं, जबकि उनके साथी रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये ने विभिन्न कारणों से त्यागपत्र दे दिया था।

न्यायाधीश एसए बोब्डे और एल नागेश्वर राव की पीठ को मंगलवार को एक सील बंद लिफाफे में सीओए के प्रस्तावित वेतन सौंपा गया, जिसे पीठ ने अपनी मंजूरी दे दी। अदालत ने कहा, 'समिति का वेतन उनके कार्यमुक्त होने के बाद अगले 48 घंटों में भुगतान किया जाए।'

सीओए के सभी सदस्यों को 2017 के लिए प्रतिमाह दस लाख रुपये, 2018 के लिए 11 लाख रुपये और 2019 के लिए 12 लाख रुपये प्रतिमाह की दर से भुगतान किया जाएगा। इस तरह से डायना एडुल्जी और विनोद राय दोनों में से प्रत्येक को 3.5 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि विक्रम लिमये, रामचंद्र गुहा और रवि थोडगे को उनके कार्यकाल के अनुसार भुगतान किया जाएगा।

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी पीटीआई से कहा, 'न्यायमित्र पीएस नरसिम्हा से चर्चा के बाद इस राशि को अंतिम रूप दिया गया।'

टॅग्स :प्रशासकों की समितिबीसीसीआईविनोद राय

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या