पहले दिन 4442 करोड़ पहुंची BCCI मीडिया राइट्स की बोली, ई-नीलामी दूसरे दिन भी रहेगी जारी

ये राइट्स 2018 से 2023 के बीच भारत में होने वाले मैचों के लिए हैं।

By सुमित राय | Published: April 4, 2018 09:10 AM2018-04-04T09:10:27+5:302018-04-04T09:10:27+5:30

BCCI Media Rights reach Rs 4442 crore on First day of e-auction | पहले दिन 4442 करोड़ पहुंची BCCI मीडिया राइट्स की बोली, ई-नीलामी दूसरे दिन भी रहेगी जारी

BCCI Media Rights reach Rs 4442 crore on First day of e-auction

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दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के इतिहास में एक और नया आयाम जुड़ गया है और बोर्ड ने पहली बार घरेलू द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के मीडिया राइट्स की ई-नीलामी की। ये राइट्स 2018 से 2023 के बीच भारत में होने वाले मैचों के लिए हैं। मीडिया राइट्स पाने के लिए स्टार, सोनी और जिओ के बीच प्रतिस्पर्धा के कारण पहले दिन के अंत तक बोली 4,442 करोड़ रुपये तक पहुंच गई।

बता दें कि इस मीडिया अधिकार में अगले पांच साल में भारत के सभी 102 मैचों (तीनों प्रारूपों में) के वैश्विक टीवी प्रसारण अधिकार के अलावा डिजिटल अधिकार भी शामिल हैं। पहली सबसे बड़ी बोली 4176 करोड़ थी, जिसमें बाद में 25-25 करोड़ का इजाफा हुआ। कुछ शीर्ष बोलियां 4201.20 करोड़, 4244 करोड़, 4303 करोड़ और 4328.25 करोड़ रुपये रहीं।

प्रसारण अधिकार के लिए बोली दूसरे दिन भी जारी रहेगी, जो बुधवार सुबह 11 बजे से शुरू होगी। नियम के अनुसार बोली लगाने वाली कंपनी के अलावा किसी को भी इस बाद की जानकारी नहीं होगी कि शीर्ष बोली किसकी है। सभी तीन बोली लगाने वाली कंपनियां उन्हें दी गई अलग लॉग-इन आईडी के साथ बोली लगाएंगी।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्टार के पास उसका अपना डिजिटल मंच हॉटस्टार है। उनके फेसबुक या हॉटस्टार के साथ साझेदारी की संभावना नहीं है, लेकिन आप कुछ नहीं कह सकते अगर सोनी इन दोनों में से किसी के साथ समूह बना ले। वहीं गूगल के पास यूट्यूब है।

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