बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने पद से दिया इस्तीफा, स्टिंग ऑपरेशन के कारण विवादों में घिरे

राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में चेतन शर्मा के एक स्टिंग ऑपरेशन के बाहर आने के बाद ये मुद्दा गहरा गया है। ऐसे में उन्होंने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

By अंजली चौहान | Published: February 17, 2023 11:17 AM2023-02-17T11:17:44+5:302023-02-17T11:47:49+5:30

BCCI chief selector Chetan Sharma resigns from the post embroiled in controversies due to sting operation | बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने पद से दिया इस्तीफा, स्टिंग ऑपरेशन के कारण विवादों में घिरे

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई के चयनकर्ता चेतन शर्मा ने पद से दिया इस्तीफाबीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया हैये इस्तीफा उस वक्त आया है जब अभी हाल ही में चेतन शर्मा का एक स्टिंग ऑपरेशन बाहर आया था

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड यानी बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह को अपना इस्तीफा भेज दिया, जिसे उन्होंने स्वीकार भी कर लिया है। 

राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में चेतन शर्मा के एक स्टिंग ऑपरेशन के बाहर आने के बाद ये मुद्दा गहरा गया है। इस स्टिंग में चेतन शर्मा ने कुछ ऐसी बाते कही जिसके कारण वह विवादों में घिरते नजर आए। चेतन शर्मा ने विराट कोहली, सौरव गांगुली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को लेकर कई ऐसी बातें कही जिससे वह सबके निशाने पर आ गए। ऐसे में आज उन्होंने अपने इस्तीफे की घोषणा करके एक नया झटका सभी को दिया है। 

गौरतलब है कि एक मीडिया संगठन के स्टिंग ऑपरेशन के दौरान चेतन शर्मा ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली और पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच संबंधों के बारे में बात की है। हाल ही में बीसीसीआई ने उन्हें दूसरी बार चयन समिति का अध्यक्ष बनाया था। इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के ढीले प्रदर्शन के कारण हटा दिया था। मगर अब उनकी मुश्किले फिर से बढ़ गई है। 

शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या जैसे बड़े खिलाड़ियों को लेकर कई आरोप लगाए। चेतन शर्मा ने कहा कि किलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत तक फिट होने के बाद भी इंजेक्शन लेते हैं। उन्होंने कहा कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच बहस हो गई थी। उनका कहना है कि बुमराह सीरीज खेलने के लिए फिट नहीं थे, लेकिन फिर भी वह खेले। 

शर्मा ने ये दावा किया कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच अंहकार की लड़ाई थी। उन्होंने दोनों के बीच की अनबन को विस्तार से बताया। चेतन शर्मा ने कहा था कि कोहली उस समय अध्यक्ष गांगुली को बदनाम करना चाहते थे क्योंकि  उन्हें लगा कि कप्तान के रूप में उन्हें हटाने के पीछे सौरभ गांगुली की अहम भूमिका थी। हालांकि, चेतन शर्मा ने कहा कि कोहली का ये कदम उन पर ही उल्टा पड़ गया। 

Open in app