ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट बकवास, किसी खिलाड़ी ने नहीं किया नियमों का उल्लंघन: बीसीसीआई

By भाषा | Published: January 2, 2021 02:54 PM2021-01-02T14:54:19+5:302021-01-02T14:54:19+5:30

Australian media report nonsense, no player violated rules: BCCI | ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट बकवास, किसी खिलाड़ी ने नहीं किया नियमों का उल्लंघन: बीसीसीआई

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट बकवास, किसी खिलाड़ी ने नहीं किया नियमों का उल्लंघन: बीसीसीआई

googleNewsNext

मेलबर्न, दो जनवरी क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को मीडिया में आई इन खबरों को बकवास करार दिया कि यहां एक रेस्टोरेंट में बाहर जाकर खाना खाने के लिए वे कुछ भारतीय क्रिकेटरों द्वारा कोविड-19 नियमों के उल्लंघन की जांच कर रहे हैं। बीसीसीआई ने इसे आस्ट्रेलियाई मीडिया के एक समूह का दुर्भावनापूर्ण प्रयास करार दिया।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मेहमान टीम कोविड-19 नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है और उसने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है।

अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘नहीं, जैविक रूप से सुरक्षित नियमों का कोई उल्लंघन नहीं किया गया है। टीम से जुड़ा प्रत्येक व्यक्ति नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है।’’

इन सब चीजों की शुरुआत उस समय हुई जब नवलदीप सिंह नाम के एक प्रशंसक ने भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और शुभमन गिल की एक रेस्टोरेंट में खाना खाते हुए तस्वीर और वीडियो ट्वीट किया।

रेस्टारेंट में खिलाड़ियों के समीप बैठने का दावा करने वाले प्रशंसक ने बाद में भ्रम पैदा करने के लिए माफी मांगी। प्रशंसक ने दावा किया था कि खिलाड़ियों के खाने के बिल का भुगतान करने के बाद पंत ने उन्हें गले लगाया था।

नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को बाहर खाने की इजाजत है बशर्ते वे जरूरी एहतियात बरतें।

उन्होंने कहा, ‘‘हम इसे आस्ट्रेलियाई मीडिया के एक समूह का दुर्भावनापूर्ण कार्य ही कह सकते हैं और इसकी शुरुआत उनकी शर्मनाक हार के बाद हुई।’’

भारत ने मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया जिससे एडीलेड में करारी हार के बाद भारत ने जोरदार वापसी की।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने रेस्टोरेंट में जाने को जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़े नियमों का उल्लंघन करार दिया था लेकिन उनकी खबर में बीसीसीआई, क्रिकेट आस्ट्रेलिया या भारतीय टीम प्रबंधन से जुड़े किसी व्यक्ति का कोई बयान नहीं था।

सिडनी में तीसरा टेस्ट सात जनवरी से शुरू होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app