एशिया कप के भाग्य का फैसला एशियाई परिषद की 'आपातकालीन बैठक' में होगा तय

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी के अनुरोध के बाद 2023 एशिया कप के आयोजन स्थल पर चर्चा के लिए 4 फरवरी को बहरीन में आपात बैठक करेगी।

By रुस्तम राणा | Published: February 3, 2023 09:52 PM2023-02-03T21:52:22+5:302023-02-03T21:52:22+5:30

Asia Cup Fate To Be Decided in Asian Council's 'Emergency Meeting | एशिया कप के भाग्य का फैसला एशियाई परिषद की 'आपातकालीन बैठक' में होगा तय

एशिया कप के भाग्य का फैसला एशियाई परिषद की 'आपातकालीन बैठक' में होगा तय

googleNewsNext
Highlightsपीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने बहरीन में शनिवार को एसीसी की आपातकालीन बैठक बुलाईबैठक का मुख्य एजेंडा 2023 एशिया कप के भाग्य का फैसला करना हैसंभावना है कि एशिया कप पाकिस्तान के बजाय कहीं और आयोजित किया जाएगा

Asia Cup 2023:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख नजम सेठी द्वारा बहरीन में शनिवार को बुलाई गई एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की आपातकालीन बैठक में 2023 एशिया कप की मेजबानी करने वाले पाकिस्तान के भाग्य का फैसला किया जाएगा। एएनआई के एक सूत्र के अनुसार, "पीसीबी के नवनिर्वाचित प्रमुख नजम सेठी एसीसी प्रमुख और सदस्यों के साथ एक तत्काल बैठक चाहते हैं। 

उन्होंने दुबई में आईएलटी 20 उद्घाटन समारोह के दौरान एसीसी सदस्यों के सामने यह इच्छा व्यक्त की। अब बैठक बहरीन में होगी और बैठक का मुख्य एजेंडा 2023 एशिया कप के भाग्य का फैसला करना है, चाहे यह पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा या नहीं। सबसे अधिक संभावना है कि यह पाकिस्तान के बजाय किसी अन्य देश में आयोजित किया जाएगा।"

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी के अनुरोध के बाद 2023 एशिया कप के आयोजन स्थल पर चर्चा के लिए 4 फरवरी को बहरीन में आपात बैठक करेगी। पीसीबी और बीसीसीआई बहरीन में एसीसी अध्यक्ष और भारतीय बोर्ड सचिव जय शाह द्वारा की गई घटनाओं के एसीसी कैलेंडर के बारे में अपनी असहमति को लेकर आमने-सामने होंगे।

सेठी ने ईएसपीएन के हवाले से कहा "कुछ समय के लिए कोई एसीसी बोर्ड की बैठक नहीं हुई है और बहुत सारे निर्णय किए जा रहे थे और उनमें से एक को हमने चुनौती दी है। अब अच्छी खबर यह है कि हम उन्हें बोर्ड की बैठक के लिए मनाने में कामयाब रहे और मैं इसमें भाग ले रहे हैं।" 

पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा के कार्यकाल के दौरान, दोनों बोर्डों के बीच तनाव बढ़ रहा था, खासकर 2023 एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर, जो सितंबर में पाकिस्तान में होने वाला है। हालांकि, अक्टूबर में बीसीसीआई की बैठक के तुरंत बाद, शाह ने घोषणा की कि टूर्नामेंट का आयोजन तटस्थ स्थान पर होगा।
 

Open in app