Ashes Tests 2023: 16 जून से एशेज सीरीज, जॉनी बेयरस्टो ने की वापसी, 16 सदस्यीय टीम घोषित, जानें दोनों टीम के बारे में

Ashes Tests 2023: एजबेस्टन में पहला एशेज टेस्ट 16 जून से एजबेस्टन में खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट 28 जून से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 3, 2023 09:11 PM2023-06-03T21:11:44+5:302023-06-03T21:12:53+5:30

Ashes Tests 2023 England VS Australia ENG name unchanged squad first two Tests Josh Tongue Ben Foakes again been overlooked see team list | Ashes Tests 2023: 16 जून से एशेज सीरीज, जॉनी बेयरस्टो ने की वापसी, 16 सदस्यीय टीम घोषित, जानें दोनों टीम के बारे में

एजबेस्टन में पहला एशेज टेस्ट 16 जून से एजबेस्टन में खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट 28 जून से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

googleNewsNext
Highlightsआयरलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 5 विकेट झटके हैं। इंग्लैंड ने  16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। जॉनी बेयरस्टो पैर की चोट के बाद वापसी की है।

Ashes Tests 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 16 जून से एजबेस्टन में एशेज टेस्ट सीरीज हो रहा है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स घुटने की चोट से उबर कर आगामी एशेज सीरीज में हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स का यह खिलाड़ी चोट के कारण सिर्फ दो मैच खेल सका था।

स्टोक्स को इस साल फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर यह चोट लगी थी। जोश टोंग को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की एशेज टीम में शामिल किया गया है। आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में पदार्पण करने वाले 25 वर्षीय वॉरसेस्टरशायर के तेज गेंदबाज ने चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है। 

आयरलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 5 विकेट झटके हैं। इंग्लैंड ने  16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। जॉनी बेयरस्टो पैर की चोट के बाद वापसी की है। बेन फॉक्स को एक बार फिर से नजरअंदाज कर दिया गया है। बेयरस्टो ही विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।

इंग्लैंड टीम: बेन स्टोक्स, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टोंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कारी , कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टॉड मरफी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर।

जैक क्रॉली और बेन डकेट इंग्लैंड के लिए ओपनिंग करना जारी रखेंगे। जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन को शामिल किया गया है। आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में चोटिल होने के कारण बाहर बैठे थे।जोफ्रा आर्चर, क्रेग ओवरटन, ओली स्टोन और जेमी ओवरटन नहीं हैं। एजबेस्टन में पहला एशेज टेस्ट 16 जून से एजबेस्टन में खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट 28 जून से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

नितिन मेनन करेंगे एशेज में अंपायरिंग

आईसीसी अंपायरों की एलीट पेनल में अकेले भारतीय नितिन मेनन जून जुलाई में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच एशेज श्रृंखला में अंपायरिंग करेंगे । इंदौर के 39 वर्ष के मेनन तीसरे और चौथे टेस्ट में मैदानी अंपायर होंगे । बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया ,‘‘ वह एशेज में अंपायरिंग करेंगे ।’’

तीसरा टेस्ट छह से 10 जुलाई तक लीड्स पर और चौथा 19 से 23 जुलाई के बीच मैनचेस्टर में खेला जायेगा। मेनन पांचवें और आखिरी टेस्ट में टीवी अंपायर होंगे जो लंदन में खेला जायेगा। मेनन इससे पहले 2020 में भी एशेज में अंपायरिंग कर सकते थे लेकिन कोरोना महामारी के कारण स्थानीय अंपायरों को ही चुना गया ।

Open in app