Ashes 2019: अंतिम टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन में किए बड़े बदलाव, ये 11 खिलाड़ी देंगे ऑस्ट्रेलिया को टक्कर

पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-1 से आगे चल रही है।

By सुमित राय | Published: September 11, 2019 8:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव किए हैं।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में 185 रनों से जीत दर्ज कर 2-1 से बढ़त हासिल की थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए चौथे टेस्ट में 185 रनों की हार के बाद इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव किए हैं। मेजबान टीम ने गुरुवार से लंदन के द ओवल में शुरू हो रहे टेस्ट के लिए बल्लेबाज जेसन रॉय और ऑलराउंडर क्रेग ओवरटन को प्लेइंग इलेवन से  बाहर कर दिया गया है।

इंग्लैंड की अंतिम एकादश ऑलराउंडर सैम क्यूरन को ओवरटन की जगह शामिल किया गया है, जबकि क्रिस वोक्स को वापसी हुई है जो जेसन रॉय की जगह लेंगे। क्रिस वोक्स को चौथे टेस्ट में बाहर कर क्रेग ओवरटन को शामिल किया गया था, लेकिन वो सिर्फ 26 रन बना पाए और पहली पारी में दो विकेट अपने नाम किया था।

तीसरे टेस्ट में धमाकेदार पारी खेलने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को भी टीम में जगह दी गई है, लेकिन कंधे की चोट के कारण वो बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे। पिछले टेस्ट की दूसरी पारी में भी वो चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। स्टोक्स ने तीसरे टेस्ट में 135 रनों की नाबाद पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई थी।

बता दें कि पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-1 से आगे चल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट मैच 251 रनों से अपने नाम किया था, जबकि दूसरा मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था। तीसरे मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी कर ली थी, लेकिन चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज की और फिर बढ़त हासिल कर ली।

पांचवें एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन : जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, जो डेनली, जैक लीच, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स।

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडइंग्लैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमजो रूटबेन स्टोक्सजेसन रॉयक्रिस वोक्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या