अंबानी की सुरक्षा में चूक का मामला: एनआईए ने मुंबई से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया

By भाषा | Published: June 15, 2021 02:29 PM2021-06-15T14:29:59+5:302021-06-15T14:29:59+5:30

Ambani's security lapse: NIA arrests two persons from Mumbai | अंबानी की सुरक्षा में चूक का मामला: एनआईए ने मुंबई से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया

अंबानी की सुरक्षा में चूक का मामला: एनआईए ने मुंबई से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया

googleNewsNext

मुंबई, 15 जून दक्षिण मुंबई में इस साल फरवरी में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक एसयूवी में विस्फोटक सामग्री मिलने के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि संवेदनशील मामले में जांच के दौरान गिरफ्तार आरोपियों के नाम सामने आये। अधिकारी ने बताया, ‘‘संतोष शेलार और आनंद जाधव को 11 जून को मलाड उपनगर से पकड़ा गया था। प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि दोनों अंबानी के आवास के पास उस एसयूवी को वहां रखने में शामिल थे जिसमें विस्फोटक सामग्री रखी थी।’’ एक विशेष अदालत ने दोनों को 21 जून तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया।

अधिकारी ने बताया कि एनआईए इस बात का पता लगा रही है कि क्या शेलार और जाधव की ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या में कोई भूमिका है जो कथित रूप से अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के बाहर 25 फरवरी को बरामद उस एसयूवी का मालिक था। हिरन का शव पांच मार्च को ठाणे में तट पर मिला था।

एनआईए के अनुसार मुंबई पुलिस के सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाझे मामले में मुख्य आरोपी हैं जिन्हें अब बर्खास्त कर दिया गया है। अंबानी की सुरक्षा में चूक और हिरन की हत्या के मामले में अब तक तीन अधिकारियों, एक कांस्टेबल समेत चार पुलिसकर्मी और एक क्रिकेट सट्टेबाज को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार पुलिसकर्मियों को सेवा बर्खास्त कर दी गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app