स्टेडियम में हुआ 5 पाकिस्तानी क्रिकेटर्स का कोरोना टेस्ट, इंग्लैंड दौरे के लिए 28 जून को रवाना होगी टीम

इंग्लैंड दौरे के लिये 29 खिलाड़ियों की टीम चुनी गई है ताकि अगर कोई खिलाड़ी बीमार हो जाये तो तुरंत उसकी जगह कोई और खिलाड़ी मौजूद रहे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 22, 2020 10:57 AM2020-06-22T10:57:13+5:302020-06-22T11:20:35+5:30

5 Pakistani cricketers coronavirus test before england tour | स्टेडियम में हुआ 5 पाकिस्तानी क्रिकेटर्स का कोरोना टेस्ट, इंग्लैंड दौरे के लिए 28 जून को रवाना होगी टीम

इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान 6 मुकाबले खेलेगा।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच खेली जाएगी टेस्ट और टी20 सीरीज।इंग्लैंड दौरे के लिए 28 जून को रवाना होगी पाकिस्तानी टीम।रावलपिंडी में 5 खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 28 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है। इस वक्त खिलाड़ी अपने-अपने शहरों में प्रैक्टिस कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस टूर पर जाने वाले सभी क्रिकेटर्स का कोरोना टेस्ट कराने का फैसला लिया है। इसके चलते 5 खिलाड़ियों को रविवार (21 जून) को रावलपिंडी स्टेडियम में टेस्ट हुआ।

जिन क्रिकेटर्स का रावलपिंडी में कोविड-19 टेस्ट हुआ है, उनमें हारिस रउफ, हैदर अली, उस्मान शिनवारी इमाद वसीम और शादाब खान का नाम शुमार है। इनके अलावा शेष खिलाड़ियों 22 जून को कराची, लाहौर और पेशावर में कोरोना टेस्ट होगा।

इंग्लैंड में 14 दिन क्वारंटीन: टीम कोरोना वायरस के लिये लगायी गयी पांबदियों के तहत 14 दिन के लिये डर्बीशर में पृथकवास में रहेगी लेकिन इस दौरान उसे अभ्यास करने की अनुमति होगी।

पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 30 जुलाई से 2 सितंबर के बीच टेस्ट और टी20 सीरीज खेली जानी है।
पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 30 जुलाई से 2 सितंबर के बीच टेस्ट और टी20 सीरीज खेली जानी है।

मार्च से नहीं खेला क्रिकेट: पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने 17 मार्च के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। ऑलराउंडर शोएब मलिक टी20 मैचों में खेलेंगे और उन्हें पीसीबी ने 24 जुलाई को इंग्लैंड में टीम से जुड़ने की अनुमति दे दी है क्योंकि वह अपने परिवार के साथ थोड़ा समय बिताना चाहते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध के कारण मलिक अपनी पत्नी भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और एक साल के बेटे इजहान से पांच महीने से मिल नहीं पाए हैं। सानिया और इजहान दोनों भारत में हैं, जबकि वह सियालकोट में अपने घर में थे।

पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।
पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

परिवार नहीं जा सकेगा साथ:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अगले महीने के इंग्लैंड दौरे पर खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ उनके परिवारों को जाने की अनुमति नहीं देगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण अतिरिक्त एहतियात बरती जा रही है। 

इंग्लैंड जाने वाले पाकिस्तानी दल में शामिल 29 खिलाड़ी तीन से चार हफ्ते जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में बिताएंगे। इस श्रृंखला के प्रसारण राजस्व से ईसीबी को सात से साढे सात करोड़ पाउंड मिलने की उम्मीद है।

Open in app