आईपीएल के निलंबन के बाद न्यूजीलैंड का पहला दल स्वदेश लौटा, दूसरे के रविवार को लौटने की उम्मीद

By भाषा | Published: May 9, 2021 11:28 AM2021-05-09T11:28:23+5:302021-05-09T11:28:23+5:30

New Zealand's first team returned home after IPL suspension, second expected to return on Sunday | आईपीएल के निलंबन के बाद न्यूजीलैंड का पहला दल स्वदेश लौटा, दूसरे के रविवार को लौटने की उम्मीद

आईपीएल के निलंबन के बाद न्यूजीलैंड का पहला दल स्वदेश लौटा, दूसरे के रविवार को लौटने की उम्मीद

googleNewsNext

आकलैंड, नौ मई निलंबित हो चुकी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से जुड़े न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों और कोचों का एक दल निजी विमान से स्वेदश लौट आया जबकि दूसरे समूह के रविवार को यहां पहुंचने की उम्मीद है।

क्रिकेटर ट्रेंट बोल्ट, फिन एलेन, जिमी नीशाम, एडम मिल्ने और स्कॉट कुगेलिन के अलावा कोच और पूर्व खिलाड़ी जेम्स पेमेंट और शेन बांड तथा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन शनिवार देर रात यहां पहुंचे।

जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले सामने आने पर आईपीएल 2021 को निलंबित किए जाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को दो चार्टर्ड विमान से स्वदेश भेजा जा रहा है। पहला दल बोंमबारडियर ग्लोबल एक्सेप्रेस निजी जेट से तोक्यो होता हुआ न्यूजीलैंड पहुंचा।

‘स्टफ.को.एनजेड’ की खबर के अनुसार स्वदेश पहुंचने पर इन लोगों को पृथकवास से गुजरना होगा।

दूसरी उड़ान से लॉकी फर्ग्युसन, ब्रेंडन मैकुलम, कमेंटेटर साइमन डोल और स्कॉट स्टायरिस, अंपायर क्रिस गफानी, पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग और काइल मिल्स के शनिवार रात भारत से रवाना होने की उम्मीद थी।

कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट अब भी भारत में हैं और चेन्नई के निजी अस्पताल में भेजे जाने का इंतजार कर रहे हैं। आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल हसी का भी कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसी अस्पताल में इलाज किया गया था।

न्यूजीलैंड के ब्रिटेन जाने वाले टेस्ट टीम के सदस्यों केन विलियमसन, मिशेल सेंटनर, काइल जेमीसन और फिजियो टॉमी सिमसेक को मालदीव भेजा गया है। शुरुआती योजना के अनुसार उन्हें नयी दिल्ली में रहना था।

इन खिलाड़ियों को मालदीव भेजने का फैसला इस सलाह के आधार पर लिया गया कि ब्रिटेन में उनके प्रवेश में एक हफ्ते का विलंब हो सकता है। पहले इनके 11 मई के आसपास ब्रिटेन जाने का कार्यक्रम था।

न्यूजीलैंड की टीम दो जून से इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की श्रृंखला खेलेगी जिसके बाद टीम को 18 जून से साउथम्पटन में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app