न्यूजीलैंड सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए 18 साल बाद पाकिस्तान पहुंचा

By भाषा | Published: September 11, 2021 06:44 PM2021-09-11T18:44:50+5:302021-09-11T18:44:50+5:30

New Zealand reach Pakistan after 18 years for limited overs series | न्यूजीलैंड सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए 18 साल बाद पाकिस्तान पहुंचा

न्यूजीलैंड सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए 18 साल बाद पाकिस्तान पहुंचा

googleNewsNext

कराची, 11 सितंबर न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम 18 साल के लंबे अंतराल के बाद सीमित ओवरों की  द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान के दौरे पर आयी है। ये मुकाबले रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाएंगे।

खिलाड़ियों को इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद भारी सुरक्षा के बीच उनके होटल पहुंचाया गया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए उनके होटल में बायो बबल (जैव सुरक्षित माहौल) की व्यवस्था की है।

न्यूजीलैंड ने इससे पहले 2003 में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। टीम इसके बाद सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं आयी है।

टॉम लैथम के नेतृत्व में न्यूजीलैंड की टीम में अपने नियमित कप्तान, केन विलियमसन और कुछ अन्य प्रमुख खिलाड़ियों के बिना यहां पहुंची है। इसमें से कुछ खिलाड़ी आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में भाग ले रहे है तो कुछ विश्राम पर है।

नियमित कोच गैरी स्टीड भी मेहमान टीम के साथ नहीं आए हैं जो रावलपिंडी में तीन वनडे और लाहौर में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।

पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) और न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ‘फैसला समीक्षा प्रणाली (डीआरएस)’ की अनुपलब्धता के कारण अगले सप्ताह की एकदिवसीय श्रृंखला को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के तहत नहीं खेलने का फैसला किया। ऐसे में यह द्विपक्षीय श्रृंखला होगी।

न्यूजीलैंड की टीम 2022-23 सत्र में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलने के लिए फिर से पाकिस्तान के दौरे पर आयेगी। दोनों बोर्ड इस बात पर सहमत हुए हैं कि ये 50 ओवर के मैच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की क्वालीफाइंग का हिस्सा होंगे।

न्यूजीलैंड कुछ प्रमुख खिलाड़ी कल टीम से जुड़ेंगे। ये खिलाड़ी हाल ही में बांग्लादेश में खेली गयी टी20 श्रृंखला का हिस्सा नहीं थे। इसमें डेरिल मिशेल, टॉड एस्टल, ईश सोढ़ी, मार्क चैपमैन और मार्टिन गुप्टिल टी20 टीम से जुड़ेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app