एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय बने नटराजन

By भाषा | Published: January 15, 2021 10:14 AM2021-01-15T10:14:45+5:302021-01-15T10:14:45+5:30

Natarajan became the first Indian to debut in international cricket in all three formats on a single tour | एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय बने नटराजन

एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय बने नटराजन

googleNewsNext

ब्रिसबेन, 15 जनवरी आस्ट्रेलिया में नेट गेंदबाज के तौर पर आये तेज गेंदबाज थंगारासु नटराजन शुक्रवार को एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए ।

तमिलनाडु के इस 29 वर्षीय क्रिकेटर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण अंतिम एकादश में जगह मिली ।

उन्होंने दो दिसंबर को कैनबरा में दूसरे एक दिवसीय मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था । भारत ने वह मैच 13 रन से जीता था ।

नटराजन ने दस ओवर में 70 रन देकर दो विकेट लिये थे । इसके बाद तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भी वह भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसमें उन्होंने छह विकेट लिये थे । भारत ने वह श्रृंखला 2 . 1 से जीती ।

आईसीसी ने ट्वीट किया ,‘‘ टेस्ट क्रिकेट में स्वागत है । थंगारासु नटराजन एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय बने।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app