दिल्ली की प्रदूषित हवा में मुश्ताक अली टी20 नॉकआउट दौर के मुकाबले कल से

By भाषा | Published: November 15, 2021 08:21 PM2021-11-15T20:21:10+5:302021-11-15T20:21:10+5:30

Mushtaq Ali T20 knockout round in Delhi's polluted air from tomorrow | दिल्ली की प्रदूषित हवा में मुश्ताक अली टी20 नॉकआउट दौर के मुकाबले कल से

दिल्ली की प्रदूषित हवा में मुश्ताक अली टी20 नॉकआउट दौर के मुकाबले कल से

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 15 नवंबर स्वास्थ्य के लिये खतरनाक दिल्ली की प्रदूषित हवा में सैयद मुश्ताक अली राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर मुकाबले सोमवार से खेले जायेंगे जिनमें देश के 66 शीर्ष घरेलू क्रिकेटर भाग लेंगे ।

सोमवार को दिल्ली का सर्वोच्च ‘एयर क्वालिटी इंडेक्स’ (एक्यूआई) 349 था जो ‘खतरनाक’ श्रेणी में आता है और यह शाहदरा इलाके में दर्ज किया गया ।

प्री क्वार्टर फाइनल फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जायेंगे जो केंद्रीय दिल्ली में है जहां एक्यूआई 249 है लेकिन बेहतर होने के बावजूद यह स्वास्थ्य के लिये सही नहीं है ।

डीडीसीए के एक सीनियर अधिकारी ने कहा ,‘‘ पिछले सप्ताह की तुलना में हालात बेहतर हैं और ऐसे कोई संकेत नहीं हैं कि मैच स्थगित होंगे ।’’

कोटला में एक मैच सुबह और एक शाम को होगा ।

विदर्भ के खिलाफ महाराष्ट्र को रूतुराज गायकवाड़ की कमी खलेगी जो भारतीय टीम को सेवायें देंगे । लीग चरण में महाराष्ट्र की जीत के सूत्रधार रहे गायकवाड़ ने आईपीएल वाला फॉर्म कायम रखा । वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिये सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे । उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है ।

उनकी गैर मौजूदगी में केदार जाधव और नये कप्तान नौशाद शेख पर बड़ा स्कोर बनाने की जिम्मेदारी होगी । चोट के कारण लीग चरण से बाहर रहे राहुल त्रिपाठी खेल पाते हैं तो महाराष्ट्र के लिये अच्छा होगा । त्रिपाठी को मूल टीम में उपकप्तान बनाया गया था लेकिन उन्होंने चयनकर्ताओं से अनुरोध किया कि उन्हें कप्तानी नहीं दी जाये ताकि वह अपनी बल्लेबाजी पर फोकस कर सके । गेंदबाजी में बायें हाथ के स्पिनर सत्यजीत बछाव की भूमिका अहम होगी ।

लीग चरण में अपराजेय रही विदर्भ की टीम उस लय को कायम रखना चाहेगी । इसके लिये स्पिनर अक्षय कर्णेवार को जिम्मेदारी लेनी होगी चूंकि उमेश यादव भारतीय टीम को सेवायें देंगे ।

मैच सुबह साढे आठ बजे से खेला जायेगा । बाकी प्री क्वार्टर फाइनल में हिमाचल का सामना पालम वायुसेना मैदान पर केरल से होगा जबकि कर्नाटक और सौराष्ट्र अरूण जेटली स्टेडियम पर एक बजे से खेलेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app