रात नौ साढे़ बजे तक के मुख्य समाचर

By भाषा | Published: November 13, 2020 09:50 PM2020-11-13T21:50:41+5:302020-11-13T21:50:41+5:30

Main news until 9:30 pm | रात नौ साढे़ बजे तक के मुख्य समाचर

रात नौ साढे़ बजे तक के मुख्य समाचर

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 13 नवंबर 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

प्रादे97 कश्मीर तीसरी लीड संघर्षविराम

पाकिस्तान ने कई स्थानों पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया, चार सुरक्षाकर्मियों सहित दस लोगों की मौत

श्रीनगर, पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में उरी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया जिससे चार सुरक्षाकर्मियों सहित दस लोगों की मौत हो गयी।

दि47 मोदी दीपावली

सैनिकों के सम्मान में एक दिया जरूर जलाएं: मोदी

नयी दिल्ली, दीपावली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों से अपील की कि वे इस त्योहार के दिन सैनिकों के सम्मान में एक दिया जरूर जलाएं। उन्होंने कहा कि उनकी अनुकरणीय बहादुरी के लिए शब्दों से कृतज्ञता ज्ञापित करने की भावना न्याय नहीं कर सकती।

दि51 राहुल जवान

पाकिस्तान के घृणित मंसूबों को ध्वस्त कर रहे जवानों को मेरा सलाम : राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किए जाने को लेकर शुक्रवार को कहा कि त्यौहारों के समय भी अपने परिवार से दूर देश की सुरक्षा में डटे और पाकिस्तान के घृणित मंसूबों को ध्वस्त कर रहे भारतीय जवानों को वह सलाम करते हैं।

दि43 प्रदूषण आयोग

वायु गुणवत्ता पर एनजीटी के निर्देश को लागू करने में कोई चूक न हो: आयोग ने सीपीसीबी और राज्यों से कहा

नयी दिल्ली, वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) ने शुक्रवार को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और संबंधित राज्यों को निर्देश दिया है कि मौजूदा वायु गुणवत्ता स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) के दिशानिर्देशों को लागू करने में कोई चूक न हो।

प्रादे94 बिहार लीड नीतीश

नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा, विधानसभा भंग करने की सिफारिश की

पटना, बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी मंत्रिपरिषद के त्यागपत्र को स्वीकृति प्रदान करते हुए अगली मंत्रिपरिषद के गठन तक उन्हें पद पर (कार्यवाहक मुख्यमंत्री) बने रहने को कहा । राज्यपाल सचिवालय के बयान से यह जानकारी मिली है ।

प्रादे117 महाराष्ट्र दूसरीलीड एनसीबी रामपाल

अर्जुन रामपाल से एनसीबी ने की पूछताछ, अभिनेता ने कहा-‘मादक पदार्थ से मेरा कोई लेना देना नहीं’

मुंबई, बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल से मादक पदार्थ के एक मामले में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को करीब सात घंटे तक पूछताछ की।

दि26 कुणाल कामरा अवमानना बयान

ट्वीट हटाने या उसके लिए माफी मांगने का मेरा कोई इरादा नहीं है : कुणाल कामरा

नयी दिल्ली, हास्य कलाकार कुणाल कामरा ने उच्चतम न्यायालय के खिलाफ अपने विवादित ट्वीट को हटाने या उसके लिए माफी मांगने से शुक्रवार को इनकार कर दिया।

प्रादे100 कंप्यूटर बाबा मामला

कंप्यूटर बाबा पर एक और आपराधिक मामला दर्ज, अन्य प्रकरण में पेशी वारंट जारी

इंदौर (मध्यप्रदेश), अवैध रूप से बनाए गए आश्रम को ढहाए जाने के दौरान यहां पांच दिन पहले एहतियातन गिरफ्तारी के बाद से केंद्रीय जेल में बंद कंप्यूटर बाबा पर शुक्रवार को कानूनी शिकंजा और कस गया।

दि52 किसान अंदोलन बैठक

किसान संगठनों और सरकार के बीच बैठक बेनतीजा रही

नयी दिल्ली, पंजाब में रेल यातायात को बाधित करने के मुद्दे पर किसान संगठनों और सरकार के बीच शुक्रवार को हुई वार्ता बेनतीजा रही तथा दोनों ही पक्ष अपने-अपने रुख पर अड़े रहे।

प्रादे113 ओडिशा व्यक्ति पाकिस्तान वापसी

पाकिस्तान की जेल में 20 साल बिताने के बाद भारत लौटा आदिवासी व्यक्ति

राउरकेला, पाकिस्तान की जेल में 20 साल बिताने के बाद शुक्रवार को ओडिशा में अपने गांव लौटने वाले बिरजू कुल्लु की खुशी का ठिकाना नहीं था।

अर्थ44 लीड व्यापार

देश का निर्यात अक्टूबर में 5.12 प्रतिशत गिरा, व्यापार घाटा कम होकर 8.71 अरब डॉलर रहा

नयी दिल्ली, देश से वस्तुओं का निर्यात अक्टूबर में 5.12 प्रतिशत घटकर 24.89 अरब डॉलर रह गया। सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। इससे पहले सितंबर में निर्यात में बढ़ोतरी दर्ज हुई थी।

अर्थ47 कर रीयल्टी- वित्त मंत्रालय

आयकर राहत से रीयल्टी कंपनियों को बिना बिके मकानों को बेचने में मिलेगी मदद्: वित्त मंत्रालय

नयी दिल्ली, वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि 2 करोड़ रुपये तक की आवासीय इकाइयों की पहली बिक्री स्टांप शुल्क मूल्य यानी सर्किल रेट से 20 प्रतिशत कम कीमत पर करने की अनुमति दिये जाने से रीयल एस्टेट कंपनियों को अपने बिना बिके मकानों को निकालने में सुविधा होगी और इससे मकान खरीदारों को भी लाभ होगा।

वि42 पाकिस्तान भारत ऑनलाइन भुगतान

पाकिस्तान ने भारतीय इलैक्ट्रॉनिक मीडिया कंटेंट के लिये ऑनलाइन भुगतान पर प्रतिबंध लगाया

कराची, पाकिस्तान सरकार ने देश के बैंकों को भारत के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की विषयवस्तु के शुल्क के लिये ऑनलाइन भुगतान पर तत्काल प्रतिबंध लगाने के लिये कहा है। शुक्रवार को मीडिया में आई एक खबर में यह बात कही गई है।

वि40 म्यामां चुनाव परिणाम सू च्यी

म्यामां में आम चुनाव के आधिकारिक परिणाम में आंग सान सू च्यी की पार्टी को पूर्ण बहुमत

यंगून, 13 नवंबर (एपी) म्यामां में आंग सान सू च्यी की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी ने दूसरी बार सत्ता में वापस आने के लिए संसद में पर्याप्त सीटें जीत ली हैं। शुक्रवार को चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आधिकारिक परिणामों के अनुसार यह जानकारी सामने आई है।

खेल19 खेल सीएसए मंत्री

खेलमंत्री ने अंतरिम बोर्ड का तुरंत गठन नहीं होने पर सीएसए की मान्यता रद्द करने की धमकी दी

जोहानिसबर्ग, खेलमंत्री नाथी एमथेथवा ने धमकी दी है कि अगर सीएसए परिषद के सदस्य तुरंत अंतरिम बोर्ड स्थापित नहीं करते तो वह क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मान्यता रद्द कर देंगे ।

खेल20 खेल आईपीएल द्रविड

प्रतिभा की कमी नहीं, आईपीएल विस्तार के लिए तैयार: द्रविड

नयी दिल्ली, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) देश में उपलब्ध प्रतिभाओं की संख्या और गुणवत्ता से समझौता किए बिना अधिक टीमों के मामले में ‘विस्तार के लिए तैयार’ है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app