मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

By भाषा | Published: October 4, 2021 02:21 PM2021-10-04T14:21:44+5:302021-10-04T14:21:44+5:30

main news at 2 pm | मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

googleNewsNext

नयी दिल्ली, चार अक्टूबर सोमवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि20 एसकेएम लखीमपुर पत्र

संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रपति को लिख पत्र, अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की

नयी दिल्ली, संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर, उनसे उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की।

प्रादे35 उप्र दूसरी लीड प्रियंका

लखीमपुर खीरी जा रहीं प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया, अनशन पर बैठीं

लखनऊ, लखीमपुर खीरी के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में सोमवार तड़के मौके पर जाते वक्त सीतापुर में हिरासत में ली गईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इसके विरोध में अनशन शुरू कर दिया।

दि16 टीकाकरण मंडाविया

देश की 70 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड-19 टीके की पहली खुराक मिली: मंडाविया

नयी दिल्ली, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को कहा कि देश की 70 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड-19 टीके की पहली खुराक दे दी गई है।

दि18 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 200 दिन में सबसे कम

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के एक दिन में 20,799 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,38,34,702 हो गई। देश में लगातार 10 दिनों से सामने आ रहे संक्रमण के नए मामलों की संख्या 30 हजार से कम है। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 2,64,458 हो गई, जो 200 दिन में सबसे कम है।

दि23 दिल्ली केजरीवाल प्रदूषण योजना

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सर्दियों में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए कार्रवाई योजना की घोषणा की

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए दस सूत्रीय ‘‘ शीत कार्रवाई योजना’’ की सोमवार को घोषणा की, जिसमें कचरा जलाने, धूल और वाहनों से निकलने वाले धुएं की निगरानी के लिए दलों का गठन किया जाना शामिल है।

प्रादे33 उप्र लखीमपुर मंत्री आरोप

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने लगाए साजिश के आरोप

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश), लखीमपुर खीरी मामले को लेकर निशाने पर आए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने इस घटना में अपने खिलाफ साजिश रचे जाने का आरोप लगाया है।

प्रादे12 उप्र अखिलेश धरना

लखीमपुर खीरी जाने से रोकने पर धरने पर बैठे अखिलेश, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग

लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को लखीमपुर खीरी जाने से रोके जाने के विरोध में धरने पर बैठ गए और उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की।

प्रादे40 महाराष्ट्र एनसीबी क्रूज

मादक पदार्थ पार्टी मामला : एनसीबी ने क्रूज पोत की तलाशी ली

मुंबई, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने एक क्रूज पोत से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किए जाने के मामले में सोमवार की सुबह उस पोत के मुंबई वापस पहुंचने पर उसकी तलाशी ली।

वि18 अमेरिका लीड लीक दस्तावेज

लीक हुए दस्तावेजों से छुपाई गई वित्तीय जानकारियों का हुआ खुलासा

वाशिंगटन, दुनिया भर की 14 कंपनियों से मिलीं लगभग एक करोड़ 20 लाख फाइलों की समीक्षा से विश्व के सैकड़ों नेताओं, अरबपतियों, मशहूर हस्तियों, धार्मिक नेताओं और नशीले पदार्थों के कारोबार में शामिल लोगों के उन निवेशों का खुलासा हुआ है, जिन्हें पिछले 25 साल से हवेलियों, समुद्र तट पर बनीं विशेष संपत्तियों, नौकाओं और अन्य संपत्तियों के माध्यम से छुपाकर रखा गया था।

खेल10 खेल महिला टेस्ट

इडुल्जी और शांता ने चार दिवसीय टेस्ट को प्राथमिकता दी, प्रथम श्रेणी क्रिकेट दोबारा शुरू करने की सलाह

नयी दिल्ली, आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच मैथ्यू मोट ने महिला क्रिकेट में पांच दिवसीय टेस्ट की मांग को दोहराया है लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान डायना इडुल्जी और शांता रंगास्वामी ने यथास्थिति बनाए रखने को प्राथमिकता दी है और इसकी जगह वे चाहते हैं कि घरेलू क्रिकेट में लाल गेंद का क्रिकेट शुरू हो।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app