मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

By भाषा | Published: October 29, 2021 02:04 PM2021-10-29T14:04:00+5:302021-10-29T14:04:00+5:30

main news at 2 pm | मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 29 अक्टूबर भाषा की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

अर्थ4 श्रम भत्ता वृद्धि

श्रम मंत्रालय ने एक अक्टूबर से केंद्रीय क्षेत्र के श्रमिकों के लिए न्यूनतम मेहनताना बढ़ाया

नयी दिल्ली, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने केंद्रीय क्षेत्र के 1.5 करोड़ श्रमिकों के लिए परिवर्तनीय महंगाई भत्ते की दर में संशोधन किया है। महंगाई भत्ते में वृद्धि एक अक्टूबर से प्रभावी होगी, जिसके परिणामस्वरूप केंद्रीय क्षेत्र के कर्मचारियों और श्रमिकों के न्यूनतम वेतन में इजाफा होगा।

अर्थ9 सरकार आरबीआई लीड गवर्नर

शक्तिकांत दास को रिजर्व बैंक के गवर्नर के रूप में तीन साल का सेवा विस्तार

नयी दिल्ली, सरकार ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास को दिसंबर 2024 तक के लिए तीन वर्ष का सेवा विस्तार दिया है। एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई।

प्रादे14 किसान लीड गाजीपुर अवरोधक

गाजीपुर में किसानों के प्रदर्शन स्थल से अवरोधक हटाने का काम शुरू

गाजियाबाद, दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा के पास गाजीपुर में किसानों के आंदोलन स्थल से दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को अवरोधक तथा कांटेदार तार हटाना शुरू कर दिया।

दि10 वायरस मामले

देश में कोविड-19 के 14,348 नए मामले, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,16,334 हुई

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में 14,348 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कारण महामारी के कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 3,42,46,157 हो गयी है जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,61,334 पर पहुंच गयी है।

दि14 पेगासस कांग्रेस चिदंबरम

पेगासस की खरीदार भारत सरकार थी: चिदंबरम

नयी दिल्ली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने पेगासस जासूसी मामले की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय की ओर से तीन सदस्यीय समिति गठित किए जाने की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को दावा किया कि इस इजरायली स्पाईवेयर की खरीद भारत सरकार ने की थी।

दि15 किसान कांग्रेस राहुल

अभी तो दिखावटी अवरोधक हटे हैं, जल्द ही तीनों कृषि कानून भी हटेंगे : राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर के पास गाजीपुर में किसानों के आंदोलन स्थल से अवरोधक हटाए जाने को लेकर शुक्रवार को कहा कि अभी तो सिर्फ दिखावटी अवरोधक हटे हैं, जल्द ही तीनों कृषि विरोधी कानून भी हटेंगे।

प्रादे7 उप्र प्रियंका किसान

ललितपुर में पीड़ित किसान परिवारों से मिलीं प्रियंका

ललितपुर/लखनऊ, कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने शुक्रवार की सुबह ललितपुर में पीड़ित किसान परिवारों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

खेल4 खेल क्रिकेट डीडीसीए चुनाव

डीडीसीए अध्यक्ष बने रहेंगे रोहन जेटली, सचिव पद पर सिद्धार्थ वर्मा काबिज

नयी दिल्ली, रोहन जेटली वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह को बड़े अंतर से हराकर फिर से दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष चुने गये जबकि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के छोटे बेटे और प्रथम श्रेणी क्रिकेटर सिद्धार्थ वर्मा ने सचिव पद हासिल किया।

प्रादे22 उप्र देशद्रोह मुकदमा

पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों के खिलाफ दर्ज मामले में राजद्रोह की धारा जोड़ी गई

नोएडा, ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के जुलूस में कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वालों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में राजद्रोह की धारा बढ़ाई गई है। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

प्रादे29 गोवा लिएंडर टीएमसी

लिएंडर पेस, नफीसा अली तृणमूल कांग्रेस में शामिल

पणजी, दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में यहां शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

वि7 मोदी लीड इटली

प्रधानमंत्री मोदी जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए इटली पहुंचे

रोम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए शुक्रवार को इटली की राजधानी रोम पहुंचे, जहां वह कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित वैश्विक अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य क्षेत्र को पटरी पर लाने, सतत विकास और जलवायु परिवर्तन पर अन्य नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app