कोविड-19 प्रभाव: सीए ने बिग बैश खिलाड़ियों के ‘हेयरकट’ के लिये जाने पर प्रतिबंध लगाया

By भाषा | Published: December 23, 2020 10:20 PM2020-12-23T22:20:15+5:302020-12-23T22:20:15+5:30

Kovid-19 Impact: CA bans Big Bash players to go for haircut | कोविड-19 प्रभाव: सीए ने बिग बैश खिलाड़ियों के ‘हेयरकट’ के लिये जाने पर प्रतिबंध लगाया

कोविड-19 प्रभाव: सीए ने बिग बैश खिलाड़ियों के ‘हेयरकट’ के लिये जाने पर प्रतिबंध लगाया

googleNewsNext

मेलबर्न, 23 दिसंबर क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने सिडनी में कोविड-19 संक्रमण के नये मामले सामने के बाद जारी सख्त प्रोटोकॉल के तहत बिग बैश खिलाड़ियों के बाल कटवाने के लिये बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

प्रोटोकॉल के अनुसार सीए ने डेविड वार्नर और सीन एबोट को यहां भारत के खिलाफ ‘बाक्सिंग डे’ टेस्ट से पहले आस्ट्रेलियाई टीम के अपने साथी खिलाड़ियों के साथ जुड़ने से रोक दिया।

‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार दोनों को इसलिये रोका गया ताकि भारतीय टीम के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला पर कोई खतरा नहीं आये।

रिपोर्ट के अनुसार संचालन संस्था ने बिग बैश लीग के खिलाड़ियों के लिये भी पांबदियां बढ़ा दी हैं और ऐसा न्यू साउथ वेल्स में हाल के मामलों को देखते हुए किया गया है जिसके कारण सिडनी की तीसरे टेस्ट की मेजबानी भी खतरे में पड़ गयी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सीए क्वींसलैंड प्रोटोकॉल के 21 दिसंबर के दस्तावेज के अनुसार बाल कटवाने के लिये बाहर जाने की भी अनुमति नहीं होगी।

इसके अनुसार, ‘‘एक दिसंबर को जारी किये गये प्रोटोकॉल में बाल कटवाने के लिये बाहर जाने की अनुमति थी बशर्ते सैलून के अंदर भी चेहरे पर मास्क पहना हुआ हो। लेकिन ताजा प्रोटोकॉल में इन पर रोक लगा दी गयी है। ’’

रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘खिलाड़ी और स्टॉफ बाहर से मंगाया गया खाना ले सकते हैं लेकिन इसे पहले से आर्डर किया गया हो और जब वे खाना लेंगे तो उन्हें अपनी टीम की यूनीफार्म में नहीं होना चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app