कोविड-19 : चार महीने बाद "अनलॉक" होंगी एमपीसीए की क्रिकेट गतिविधियां

By भाषा | Published: July 1, 2021 07:13 PM2021-07-01T19:13:31+5:302021-07-01T19:13:31+5:30

Kovid-19: Cricket activities of MPCA will be "unlocked" after four months | कोविड-19 : चार महीने बाद "अनलॉक" होंगी एमपीसीए की क्रिकेट गतिविधियां

कोविड-19 : चार महीने बाद "अनलॉक" होंगी एमपीसीए की क्रिकेट गतिविधियां

googleNewsNext

इंदौर, एक जुलाई कोविड-19 की दूसरी लहर का प्रकोप घटने के बाद मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) करीब चार महीने के लम्बे अंतराल के बाद शुक्रवार से अपने इंदौर स्थित मुख्यालय में खेल गतिविधियां बहाल करने जा रहा है।

एमपीसीए के सचिव संजीव राव ने बृहस्पतिवार को "पीटीआई-भाषा" को बताया, "हम शहर के होलकर स्टेडियम में शुक्रवार से खिलाड़ियों का सामान्य प्रशिक्षण शिविर शुरू कर रहे हैं। यह शिविर तीन हफ्ते चलेगा।"

उन्होंने बताया कि इस शिविर में एमपीसीए की सीनियर पुरुष टीम, सीनियर महिला टीम और अंडर 23 बालक टीम के कुल मिलाकर 70 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

राव ने बताया, "कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रकोप के कारण मार्च से एमपीसीए की क्रिकेट गतिविधियां बंद थीं। अब हम धीरे-धीरे इन्हें बहाल करना चाहते हैं।"

उन्होंने बताया कि एमपीसीए के प्रशिक्षण शिविर में केवल उन्हीं खिलाड़ियों को प्रवेश दिया जाएगा जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीका लगवा लिया है। राव ने कहा, "हम प्रशिक्षण शिविर में महामारी से बचाव के तमाम दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे।"

गौरतलब है कि इंदौर, प्रदेश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है। हालांकि, इन दिनों जिले में महामारी के बेहद कम नये मरीज मिल रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर का प्रकोप घटने के बाद जिला प्रशासन ने खेल गतिविधियां फिर से शुरू किए जाने को 16 जून को हालांकि मंजूरी दे दी थी। लेकिन खेल आयोजनों में दर्शकों की उपस्थिति पर प्रतिबंध लगा दिया था।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में अब तक कोविड-19 के कुल 1.52 लाख मरीज मिले हैं। इनमें से 1,391 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app