पिछले कुछ वर्षों में जडेजा की बल्लेबाजी में बदलावा आया है : धोनी

By भाषा | Published: April 25, 2021 08:50 PM2021-04-25T20:50:28+5:302021-04-25T20:50:28+5:30

Jadeja's batting has changed in the last few years: Dhoni | पिछले कुछ वर्षों में जडेजा की बल्लेबाजी में बदलावा आया है : धोनी

पिछले कुछ वर्षों में जडेजा की बल्लेबाजी में बदलावा आया है : धोनी

googleNewsNext

मुंबई, 25 अप्रैल आलराउंडर रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी में महत्वपूर्ण सुधार देखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उन्हें अधिक मौका देना चाहते हैं जिससे मैच के समीकरण बदल सकते हैं।

जडेजा ने एक तरह से अपने दम पर सीएसके को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रविवार को 69 रन से जीत दिलायी। उन्होंने 28 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाये, तीन विकेट लिये और एक रन आउट किया।

धोनी ने जडेजा को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजा था और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया।

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘जड्डू अपने दम पर मैच का रुख पलट सकता है। पिछले कुछ वर्षों में हमने उनकी बल्लेबाजी में महत्वपूर्ण बदलाव देखे और इसलिए उन्हें अतिरिक्त गेंदें और अतिरिक्त समय देने में भलाई हैं।’’

बायें हाथ के बल्लेबाजों के साथ एक और पहलू जुड़ा है कि जब वे चलते हैं तो उन्हें रोकना आसान नहीं होता है। जडेजा ने हर्षल पटेल के ओवर में 37 रन बटोरकर इसे सही साबित किया।

धोनी ने कहा, ‘‘गेंदबाजों को बायें हाथ के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में मुश्किल होती है और इससे भी मदद मिली। ’’

मैन आफ द मैच जडेजा ने कहा कि उनके लिये क्रिकेट मैदान पर इससे बेहतर दिन कभी नहीं रहा।

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे नहीं लगता कि मेरे लिये अब तक इससे बेहतर कोई दिन रहा है। मैं अपनी फिटनेस, कौशल और सभी पहलुओं पर काम कर रहा हूं। सौभाग्य से इसका फायदा मिला। आलराउंडर का काम बहुत मुश्किल होता है। आपको प्रत्येक विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app