आईपीएल का मार्ग प्रशस्त, वानखेड़े में रात आठ बजे के बाद अभ्यास की अनुमति मिली

By भाषा | Published: April 5, 2021 07:48 PM2021-04-05T19:48:48+5:302021-04-05T19:48:48+5:30

IPL paved way, practice allowed after 8 pm in Wankhede | आईपीएल का मार्ग प्रशस्त, वानखेड़े में रात आठ बजे के बाद अभ्यास की अनुमति मिली

आईपीएल का मार्ग प्रशस्त, वानखेड़े में रात आठ बजे के बाद अभ्यास की अनुमति मिली

googleNewsNext

मुंबई, पांच अप्रैल महाराष्ट्र सरकार ने कोविड से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के आयोजन का रास्ता साफ करते हुए महामारी रोकने के लिये लगाये गये रात के कर्फ्यू के दौरान रात आठ बजे के बाद अभ्यास करने और टीमों को होटल तक आने की अनुमति दे दी।

मुंबई और महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार ने रविवार को मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी।

इन दिशानिर्देशों का आज से पालन किया जा रहा है।

राज्य सरकार ने हालांकि आईपीएल टीमों को जैव सुरक्षित वातावरण का कड़ा पालन करते हुए रात आठ बजे के बाद भी अभ्यास करने की अनुमति दे दी। आईपीएल नौ अप्रैल से शुरू होगा जिसका पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को जारी पत्र में आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास विभाग के सचिव श्रीरंग घोलाप ने लिखा है, ‘‘मैच के समय को ध्यान में रखते हुए टीमों का सीसीआई (क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया) और एमसीए (मुंबई क्रिकेट संघ का स्टेडियम वानखेड़े) में दो सत्रों में दोपहर बाद चार बजे से शाम छह बजकर 30 मिनट और शाम सात बजकर 30 मिनट से रात 10 बजे तक अभ्यास का समय नियत किया गया है। ’’

मुंबई में आईपीएल के 10 मैचों का आयोजन होना है। ये सभी मैच वानखेड़े स्टेडियम में होंगे। इनमें से नौ मैच रात सात बजकर 30 मिनट से शुरू होंगे। वानखेड़े में पहला मैच 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।

इस बीच मुंबई क्रिकेट संघ को बड़ी राहत मिली है क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम के जिन 10 कर्मचारियों का पूर्व में परीक्षण पॉजीटिव आया था अब उनका परीक्षण नेगेटिव आया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app